एल्विश मामले में क्यों चर्चा हो रही है सिंगर फाजिलपुरिया की?

सुरक्षा के मद्देनज़र लुक्सर जेल में बंद एल्विश यादव को हाई सिक्योरिटी वाले बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है। एल्विश यादव को सांप और उसके जहर की सप्लाई के मामले में नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। वकीलों की हड़ताल के चलते एल्विश की जमानत की अर्जी पर मंगलवार को भी कोई सुनवाई नहीं हो सकी।

कहा जा रहा था कि हिरासत में पूछताछ के दौरान एल्विश यादव ने सांपों के जहर की सप्लाई की बात कबूल की है। इसके अलावा उसने ईश्वर नाम के शख्स का नाम भी लिया है, लेकिन जिस व्यक्ति का नाम इस मामले में लगातार जुड़ रहा है, वह है हरियाणवी सिंगर फाजिलपुरिया।

मामले में फाजिलपुरिया का नाम कैसे आया?

बीते साल 3 नवंबर को नोएडा पुलिस ने मेनका गांधी संचालित एनजीओ पीपल फॉर एनिमल की शिकायत पर रेव पार्टी में सांप के जहर के इस्तेमाल करने के मामले में एफआईआर दर्ज की थी। इस मामले में एल्विश यादव का नाम भी आया और साथ ही एक वीडियो बहुत वायरल हुआ, जिसमें एल्विश ने सांपों को लिया था। जब इस वीडियो के मार्फत उनसे पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि वह फाजिलपुरिया के गाने के शूट में गए थे। इसी दौरान उनका सांपों को लेकर वीडियो बनाया गया था।

कौन है फाजिलपुरिया?

साल 2016 में आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘कपूर एंड सन्स’ के गाने ‘कर गई चुल्ल’ से प्रसिद्ध हुए फाजिलपुरिया का नाम खूब चर्चा में रहा था। हरियाणा के गुड़गांव के पास फाजिलपुर झरसा के रहने वाले फाजिलपुरिया का असली नाम राहुल यादव है।  बिजनेस परिवार से आने वाले राहुल ने गानों को अपना करियर चुना। ‘कर गई चुल्ल’ के अलावा उनके चर्चित गाने ‘लल्ला लल्ला लोरी’, ‘पार्टी’ और ‘पल्लो लटके’ रहे। गानों के सिलसिले में ही एल्विश और फाजिलपुरिया आपस में मिले थे।

जब एल्विश का सांपों वाला वीडियो वायरल हुआ था, तब फाजिलपुरिया ने कहा था कि उसने सिर्फ शूट के लिए सांप मंगवाएं थे। उसका रेव पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है।

बढ़ सकती है फाजिलपुरिया की मुश्किलें

शूटिंग में सांपों का इस्तेमाल और एल्विश के मामले को लेकर नोएडा पुलिस फाजिलपुरिया से पूछताछ कर सकती है। इसके अलावा भी पुलिस इस मामले से जुड़े कई एंगल्स को खंगाल रही है।

गौरतलब है कि एल्विश यादव को एनडीपीएस अधिनियम 1985 और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 के तहत गिरफ्तार किया गया है और इन धाराओं में जमानत मिलना मुश्किल होता है। वहीं एल्विश के पिता राम अवतार यादव का कहना है कि उसके बेटे को फंसाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button