बांग्लादेश: चुनाव से 2 दिन पहले हुई हिंसा

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गोपीबाग इलाके में शुक्रवार 5 जनवरी को रात एक ट्रेन में उपद्रवियों ने आग लगा दी। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। यह घटना रात 9:05 पर घटी हैं।

फायर सर्विस तथा सिविल डिफेंस कंट्रोल रूम के ड्यूटी ऑफिसर फरादुज्जमान ने इस घटना की पुष्टि की हैं । सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। फिलहाल उन्होंने आग पर काबू पा लिया है। वहीं दूसरी तरफ 12 विपक्षी पार्टियों ने मिलकर चुनाव के दौरान 48 घंटे की हड़ताल की घोषणा कर दी है।

इससे पहले भी 19 दिसंबर को एक ट्रेन में आग लगा दी थी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। दरअसल बांग्लादेश में 12वें आम चुनाव के लिए 7 जनवरी को वोट डाले जाएंगे। शेख हसीना 2009 से प्रधानमंत्री है और पांचवी बार पीएम पद की दावेदार है।

रेल के पांच डिब्बों में फैली आग

AFP की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारी अनवर हुसैन ने कहा कि उन्हें संदेह की आज की घटना तोड़फोड़ के बाद हुई है । उपद्रवियों की तरफ से लगाई हुई आग ट्रेन के पांच डिब्बे में फैल गई है। फिलहाल पुलिस घटना में हुई नुकसान का पता लगाने की कोशिश कर रही है। यह ट्रेन ढाका को बांग्लादेश के सबसे महत्वपूर्ण बंदरगाह बेनापोल से जोड़ती है।

Related Articles

Back to top button