उत्तर प्रदेश के बलिया में ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव, कई पुलिसकर्मी हुए घायल

 

उत्तर प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ता ही जा रहा है जिसके बाद से ही योगी सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस पर कई सवालिया निशान भी खड़े होने लगे हैं। ऐसे में अब खबर है कि उत्तर प्रदेश के बलिया में आक्रोशित भीड़ ने पुलिस को दौड़ा दौड़ा कर मारा है। बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद में एक युवक की निर्मम पिटाई की गई है जिसके आक्रोश में भीड़ ने एडिशनल एसपी को भी घायल कर दिया है। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिए। जिसमें एडिशनल एसपी सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं।

वही पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह घटना बलिया जिले की रसड़ा कोतवाली के कोटवारी मोड की है। यहां धोवही गांव के निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ जमीन संबंधी विवाद में पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने और बर्बरता से पिटाई करने का आरोप लगा है। जिसके बाद गांव वाले आक्रोशित हो गए। गांव वालों ने कोटवारी मोड पर सड़क जाम कर दी और जब वहां पुलिस पहुंची तो उन्होंने पुलिस पर ही पथराव कर दिए।

इस पथराव में अपर पुलिस अधीक्षक के साथ कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने पथराव करने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं और बताया जा रहा है कि यह बवाल तब भर का है जब पुलिस ने एक व्यक्ति की बुरी तरह से पिटाई की। घायल व्यक्ति का सदर अस्पताल में उपचार भी चल रहा है इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्का जाम कर दिया था।

Related Articles

Back to top button