हल्द्वानी में आवारा पशु की वजह से हादसे का शिकार होते-होते बचे केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट!

उत्तराखंड के हल्द्वानी  में आवारा जानवरों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि वो सड़कों से लेकर शहर के गली मोहल्ले में आतंक मचाने लगे हैं.

उत्तराखंड के हल्द्वानी  में आवारा जानवरों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि वो सड़कों से लेकर शहर के गली मोहल्ले में आतंक मचाने लगे हैं. हालत ये है कि पिछले 6 महीनों में यहां पर एक दर्जन से ज्यादा घटनाएं शहर के अलग-अलग इलाकों में हो चुकी है. कई घटनाओं में तो आवारा पशुओं की वजह से लोगों को गंभीर चोटें तक लग गई हैं. यही नहीं खुद केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने भी इसे लेकर जिलाधिकारी को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने आवारा पशुओं से निजात दिलाने की मांग की है.

आवारा पशु के हमले का शिकार होते बचे केन्द्रीय मंत्री

हल्द्वानी में आवारा पशुओं के सड़क में घूमने से आम जनता को काफी परेशानी हो रही है लोगों का कहना है सड़क में आवारा पशु इस कदर आ गए हैं कि अब चलना भी मुश्किल हो रहा है लेकिन नगर निगम इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है. यही नहीं खुद केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भी खुद पत्र लिखकर जिलाधिकारी को आवारा जानवरों से निजात दिलाने के निर्देश दिए हैं, पत्र के माध्यम से उन्होंने बताया है कि वो खुद आवारा जानवरों की वजह से हादसे का शिकार होते-होते बचे हैं. लिहाजा पत्र के बाद अब प्रशासन भी हरकत में आ गया है.

पत्र के बाद हरकत में आया प्रशासन

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने इस बारे में बताया कि जिलाधिकारी से आवारा जानवरों को रखने के लिए स्थान चिन्हित किए जाने मांग की गई है और अब एक बार फिर से गौशाला बनाने के लिए भूमि दिए जाने का पत्राचार किया गया है. जल्द ही भूमि चयन करके आवारा गोवंश को रखने के लिए गौशाला बनाई जाएगी. नगर आयुक्त ने कहा कि शहर में कई अन्य प्रकार के जानवरों का भी आतंक है उनसे भी निजात दिलाने का प्रयास किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button