उत्तराखंड बीजेपी से 40 नेता बाहर, ये रही वजह

0
66

उत्तराखंड में बीजेपी ने पार्टी के सदस्यों की छंटनी कर दी है। इस दौरान बीजेपी ने 40 सदस्यों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसमें पार्टी ने नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, टिहरी और उत्तरकाशी इकाई के कार्यकर्ता से लेकर मंत्री पद तक के 40 सदस्यों को पार्टी से बाहर किया है।

उत्तराखंड बीजेपी ने पार्टी में रहकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने वाले सदस्यों को बाहर निकाल दिया। इनमें पार्टी के कार्यकर्ता भवान सिंह, रवि नयाल, हरेंद्र सिंह दरम्वाल, भुवन चंद्र पांडे को पार्टी से निकाला गया। इनके साथ सुशीला देवी, प्रमिला उनियाल, अनोर सिंह, सिद्धार्थ राणा, उर्मिला पुंडीर, सरिता रौतेला, नरेंद्र रावत, नरेंद्र सिंह और ताजवीर खाती की सदसयता भी रद्द की गई।

मंत्रियों को भी दिखाया बाहर का रास्ता

बीजेपी ने खीम सिंह (मंडल महामंत्री, रामगढ़), लाखन नेगी (पूर्व ब्लॉक प्रमुख), जगत मर्तोलिया (जिला मीडिया प्रभारी) को भी पार्टी से निकाल दिया। साथ ही हरीश सिंह (पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ पदाधिकारी), राजेंद्र सिंह (युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष), कल्पना बोरा (प्रदेश मंत्री, महिला मोर्चा), मोहन सिंह रावत (जिला मंत्री) जैसे नेताओं की सदस्यता को भी रद्द किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here