पूरे दिसंबर पीएम मोदी के टारगेट पर रहेगा यूपी

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पूरे दिसंबर उत्तर प्रदेश के बैक-टू-बैक दौरे कर सकते हैं. 7 दिसंबर से शुरू हो रहे इन कार्यक्रमों के दौरान वे परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ कई विकास कार्यों की शुरुआत भी करेंगे. पीएम की इस खास यूपी यात्रा की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के गढ़ कहे जाने वाले गोरखपुर से हो सकती है. पूरे दिसंबर यूपी में चलने वाले कार्यक्रमों के दौरान पीएम मोदी जनसभाओं समेत कई आयोजनों में शिरकत करेंगे. राज्य में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं.

7 दिसंबर को पीएम मोदी के गोरखपुर पहुंचने की संभावना है. यहां वे ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का उद्घाटन करेंगे. पीएम ने जुलाई 2016 में यूपी में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने से पहले इस परियोजना की आधारशिला रखी थी. मंगलवार को ही वे गोरखपुर में खाद फैक्ट्री का भी उद्घाटन कर सकते हैं. 13 दिसंबर से पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच सकते हैं, जहां वे काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे.

सीएम आदित्यनाथ ने हाल ही में उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वाराणसी का दौरा किया था. साथ ही सरकार ने ‘भव्य काशी, दिव्य काशी’ कार्यक्रम और काशी विश्वनाथ धाम यात्रा के तहत 13 दिसंबर से लेकर 14 जनवरी तक कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का फैसला लिया है. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि वाराणसी में पीएम भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को संबोधित कर सकते हैं. इसके अलावा वे किसान सम्मेलन और देशभर के कई शहरों से महापौरों का सम्मेलन भी संबोधित कर सकते हैं.

रिपोर्ट में पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि प्रधानमंत्री सिंचाई परियोजना के चलते दिसंबर में गोंडा का दौरा भी कर सकते हैं. साथ ही मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के एक सेक्शन के उद्घाटन के लिए उनके कानपुर पहुंचने की भी संभावना है. वे राजधानी लखनऊ में पार्टी की 6 यात्राओं को लेकर एक विशाल रैली को भी संबोधित करेंगे. ये यात्राएं यूपी के 6 क्षेत्रों को कवर करेंगी. इनमें अवध, काशी, गोरखपुर, कानपुर, बृज और पश्चिम यूपी शामिल है.

रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि पीएम उत्तराखंड से बिहार की सीमा को जोड़ने वाले 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेस वे की आधारशिला भी रख सकते हैं. ये एक्सप्रेसवे यूपी के मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, सांभा, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, राय बरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज जिलों से होकर गुजरेगा.

Related Articles

Back to top button