यूपी विधानसभा स्पीकर बने सतीश महाना, सीएम योगी के साथ अखिलेश यादव ने दी बधाई

निर्विरोध यूपी विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए सतीश महाना  

लखनऊ: भाजपा के दिग्गज नेता व कानपुर के महारजगंज से 8वीं बार निर्वाचित हुए सतीश महाना को मंगलवार को यूपी विधानसभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है. इस मौके पर सदन को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सतीश महाना को बधाई दी. इसके साथ ही विपक्ष को यह भी नसीहत दी कि जनता नकारात्मक राजनीति को पसंद नहीं करती है. सीएम योगी ने सकारात्मक सोच के साथ सत्ता पक्ष और विपक्ष मिलकर प्रदेश को प्रगति के पथ पर ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि सत्ता और विपक्ष लोकतंत्र के दो पहिए हैं. लिहाजा लोकतंत्र की मर्यादा बचाए रखना जरूरी है. सकरात्मकता से ही विकास संभव है और जनता के भरोसे पर खरे उतरना हैं.

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश के विकास के लिए सत्ता व विपक्ष दोनों का साथ जरूरी है. उन्होंने सभी नवनिर्वाचित विधायकों से अपील की कि प्रदेश के विकास के लिए सभी को सोचना होगा. उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता की निगाहें यूपी विधानसभा पर टिकीं रहती हैं. हमें इसकी मर्यादा को बनाए रखना है. कोरोना काल में भी सदन चलता रहा. एक बार फिर से इस मर्यादा को आगे बढ़ाना है.

गरीब किसान, युवा व  महिलाओं के लिए करना है काम

इतना ही नहीं सीएम योगी ने ये भी कहा कि गरीब किसान, युवा व महिलाओं के लिए काम करना है. इसके लिए सत्ता पक्ष के साथ ही विपक्ष का सहयोग भी जरूरी है. इसके लिए सकारत्मक भूमिका बहुत जरूरी है. सीएम योगी ने स्पीकर सतीश महाना को बधाई देते हुए कहा कि 8 बार निर्वाचित होना अपने आप में बड़ी बात है. यह मेरे लिए गौरव की बात है कि आपने मेरे पहले कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री के तौर पर अच्छा काम किया. यह भी सौभाग्य की बात है कि आप आजादी के अमृत काल में यूपी विधानसभा के स्पीकर बने हैं. इसके लिए प्रधानमंत्री ने कुछ लक्ष्य निर्धारित किए है. यूपी इन लक्ष्यों को पूरा करने में अग्रणी भूमिका निभाएंगे.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दी बधाई

नेता प्रतिपक्ष व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी देश के सबसे बड़ी विधानसभा के स्पीकर चुने जाने पर उन्हें बधाई दी. उन्होंने कहा कि पहले कोई स्पीकर नहीं बनना चाहता था. अगर किसी को बना दिया जाता था तो वह छिप जाता था,लेकिन आप आजाद भारत में स्पीकर बनें. अच्छी बात ये है कि आप छिपे नहीं. आज आपकी जिम्मेदारी बहुत बड़ी है. आप सर्वसम्मति से स्पीकर बने हैं. अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष को उनकी जिम्मेदारी का एहसास दिलाते हुए ये भी कहा कि आप राइट साइड में रहें हैं, लेकिन अब आपको लेफ्ट साइड में भी देखना है. अब राइट साइड वालों ने आपको छोड़ दिया है. लिहाजा अब आप लेफ्ट साइड (यानी विपक्ष) की बात सुनें. अब विपक्ष को बोलने का मौका जरुर देंगे.

Related Articles

Back to top button