बर्खास्त डॉ कफील खान देवरिया जिला अस्पताल में कर रहे मरीजों का इलाज, वीडियो वायरल

बर्खास्त डॉ कफील खान देवरिया जिला अस्पताल में कर रहे मरीजों का इलाज  

लखनऊ: आज के टाइम सब कुछ सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल होती है. ऐसे में यूपी के देवरिया जिले से एक ट्वीट वायरल हो रहा है. इस वायरल ट्वीट ने देवरिया से लखनऊ तक स्वास्थ्य विभाग की होश उड़ा दी है. हालांकि आनन-फानन में डीएम ने इस पूरे प्रकरण पर त्रिस्तरीय जांच कमेटी गठित कर दी है. दरअसल, यह ट्वीट गोरखपुर के चर्चित डॉ. कफील खान ने किया है. बताते चलें कि देवरिया-कुशीनगर एमएलसी पद के लिए डॉ. कफील खान सपा से प्रत्याशी हैं. बीते दिनों वह एक घायल महिला का इलाज एम्बुलेन्स मे ही करने लगे. जब डॉ कफिल महिला का इलाज कर रहे थे तो कई दवाइयां और स्वास्थ्य उपकरण गायब थे. इस वीडियो को डॉ कफिल ने ट्वीट कर स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

डॉ कफील खान ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “बहुत दुखी हूं, कल जिनको गोरखपुर रेफ़र किया था उनकी मौत हो गई. मिश्रा जी की मां जिस 108 एम्बुलेंस से लाई गई थीं,उसका ऑक्सीजन सिलेंडर ख़ाली था. सदर हॉस्पिटल देवरिया में ना अंबु बैग था, ना लेरिंगोस्कोप था, ना ईटी ट्यूब, ना जीवन रक्षक औषधि। मिश्रा जी की मां का भी देहांत हो गया.”

स्वास्थ्य विभाग पर लगाया गंभीर आरोप

स्वास्थ्य सेवा से बर्खास्त हो चुके डॉ कफील खान जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भी पहुंचे जहां उन्होंने कई मरीजों की जान बचाने की भरसक प्रयास की, लेकिन स्वास्थ्य उपकरणों व दवाइयों के अभाव में महिला की मौत हो गई. इस बात की जानकारी डॉ. कफिल ने ट्विटर के माध्यम से शासन-प्रशासन को दी. हालांकि ये मामला संज्ञान में आते ही लखनऊ से लेकर देवरिया तक तहलका मच गया. वहीं, देवरिया जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों से पूछताछ शुरु हो गई. हालांकि इस पूरे प्रकरण को स्वास्थ्य महकमा और जिला प्रशासन दबाने में जुटा है, लेकिन डीएम आशुतोष निरंजन ने इस पूरे प्रकरण पर त्रिस्तरीय जांच कमेटी गठित कर दी है और जांच के बाद व्यापक कार्रवाई की बात भी कही है.

जांच कमेटी की रिपोर्ट का हो रहा इंतजार

वायरल वीडियो जिसमें डॉ. कफिल जिला अस्पलात के इमरजेन्सी वार्ड मे मरीजों का इलाज कर रहे हैं, हालांकि अभी देखना दिलचस्प होगा कि इस ट्वीट के बाद जांच कमेटी क्या रिपोर्ट देती है और क्या कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button