यूपी विधानसभा की कार्यवाही जारी, CM योगी और अखिलेश मौजूद

ज्ञानवापी प्रकरण में दोनों पक्षो की सुनवाई के बाद वाराणसी जिला जज की अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था

लखनऊ: यूपी विधानसभा में राज्‍यपाल के अभिभाषण पर चर्चा जारी है। सदन में सीएम योगी आदित्‍यनाथ और सपा अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव मौजूद हैं। उधर, ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला जज की अदालत से आज दोपहर दो बजे के बाद आदेश आने की संभावना है। आदेश इस पर आएगा कि पहले किस पक्ष काे सुना जाए। गौरतलब है कि कल राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था। उसके सदस्‍य वेल में उतर आए थे। खासतौर से सपा सदस्‍य सरकार विरोधी नारे लगाते हुए तख्ती लेकर सदन में आ गए थे। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही आज 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। उधर, ज्ञानवापी प्रकरण में दोनों पक्षो की सुनवाई के बाद वाराणसी जिला जज की अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज इस पर आदेश होगा कि पहले किसे सुना जाए।

वो जगह बताएं जहां 1100 रुपए में मिलती है 2 ड्रेस- Up News

यूपी विधानसभा में राज्‍यपाल के अभिभाषण पर चर्चा चल रही हैै। इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने वित्‍त मंंत्री सुरेश खन्‍ना के सम्‍बोधन के बीच में उन्‍हें टोक दिया। दरअसल, सुरेश खन्‍ना प्राइमरी स्‍कूलों के बच्‍चों को ड्रेस का पैसा सीधे खाते में भेजे जाने के बारे में बता रहे थे इसी दौरान अपनी जगह पर खड़े होकर अखिलेश यादव ने पूछा कि-वो जगह बता दें जहां 1100 रुपए में 2 ड्रेस मिलती हो।

नाम अलग चीज है क्‍वालि‍टी अलग चीज

उन्‍होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार है आप बच्‍चों को एक हजार रुपए की ड्रेस क्‍यों नहीं खरीदवा रहे हैं। उन्‍होंने यह भी पूछा कि कहीं सरकार डायरेक्‍ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) स्‍कीम बंद तो नहीं कर देगी। इस पर सुरेश खन्‍ना ने जवाब दिया कि न बंद करेंगे, न बंद करने का कोई इरादा है। सुरेश खन्‍ना ने कहा कि ड्रेस की कीमत पर बहस हो सकती है। हमने पूरी तरह से सोच समझकर निर्णय लिया कि बच्‍चों को उनके नाम के हिसाब से पोशाक सिलवाने का मौका मिले। इस पर अखिलेश यादव ने कहा नाम अलग चीज है क्‍वालि‍टी अलग चीज है।

ये भी पढ़ें-यूपी विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सपा का हाईवोल्टेज ड्रामा, कार्यवाही स्थागित

ये भी पढ़ें-यूपी 18वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू, जानें सपा की क्या है तैयारी

Up News

Samajwadi party

Related Articles

Back to top button