UP विधानसभा चुनाव, BSP की अहम बैठक कल, बनेगा यूपी जीत का प्लान

23 दिसंबर को पार्टी मुख्यालय पर बसपा की एक अहम बैठक बुलाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आ चुका है।, वही बीजेपी से लेकर सपा तक चुनावी अभियानों में जुट चुकी हैं। मगर अभी तक चुनावी मोड में नहीं दिखीं मायावती ने भी अपने सियासी पत्ते खोलने का मन बना लिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी चुनाव के लिए कब से प्रचार अभियानों में जुटेंगी और कब से ताबड़तोड़ रैलियां करेंगी, इस पर से 23 दिसंबर को पर्दा उठ जाएगा। मायावती ने 23 दिसंबर को पार्टी मुख्यालय पर बसपा की एक अहम बैठक बुलाई है।

जानकारी के मुताबिक मायावती की यह बैठक विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने को लेकर होगी। सूत्रों की मानें तो 23 दिसंबर यानी गुरुवार को होने वाली इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य सेक्टरों के प्रभारियों के साथ-साथ प्रदेश के 75 जिलाध्यक्षों समेत पार्टी के दिग्गज नेताओं को आमंत्रित किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि मायावती इसी बैठक में अपनी आगे की रणनीति का खुलासा करेंगी और पार्टी के फ्यूचर प्लान पर मंथन करेंगी।

जाने ग्राउंड लेवल पर बसपा की क्या स्थिति है

जानकारी के अनुसार यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने पत्ते खोलने और अभियान का आगाज करने से पहले मायावती इस बात का पता लगाना चाहती हैं कि ग्राउंड लेवल पर बसपा की क्या स्थिति है और उसे यूपी फतह करने के लिए क्या-क्या करने की जरूरत है। कल यानी गुरुवार को होने वाली बैठक में मायावती सभी नेताओं से फीडबैक लेंगी और फिर उसके आधार पर ही आगे की रणनीति तय करेंगी। फिलहाल, मायावती लखनऊ में रहकर ही यूपी की सियासत पर नजर रखी हुई हैं।

बैठक के बाद ही मायावती अपने चुनावी अभियानों का आगाज

बसपा के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि मायावती यूपी चुनाव के समर में कब से उतरेंगी, कहां से उनके चुनावी अभियान का आगाज होगा, भाजपा और सपा के मुकाबले उनकी क्या रणनीति होगी, सबकुछ इस बैठक के बाद ही तय होगा। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद ही मायावती अपने चुनावी अभियानों का आगाज करेंगी। हालांकि, यह देखने वाली बात होगी कि मायावती अपने चुनावी अभियान का आगाज पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करती हैं या फिर पूर्वांचल से। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा की स्थिति अच्छी नहीं रही थी और पार्टी को महज 19 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button