किसानों को साधने में जुटी योगी सरकार, देगी ये बोनस

योगी सरकार गन्ना किसानों को 10 रुपये प्रति कुंटल दे सकती हैं बोनस

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टिया जमकर तैयारिया कर रहे है। वही योगी सरकार  जनता को लुभाने में जुटी है। इसी कड़ी में प्रदेश के करीब 50 लाख गन्ना किसानो को भी साधने की तैयारी कर रही है। योगी सरकार गन्ना किसानों को 10 रुपये प्रति कुंटल बोनस दे सकती है। मिल रही जानकारी के मुताबिक चुनाव अचार संहिता लगने से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसकी घोषणा कर सकते हैं। गौरतलब है कि इसी साल सरकार ने गन्ना के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंटल का इजाफा किया था। हालांकि चार साल बाद महज 25 रुपये की बढ़ोत्तरी से किसान खुश नही थे।

बीजेपी सांसद वरुण गांधी भी गन्ना किसानों को कही ये बात

बता दें कि पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी भी गन्ना किसानों को 400 रुपये प्रति कुंटल एमएसपी देने की मांग कर चुके हैं। सांसद वरुण गांधी ने सोशल मीडिया ट्वीटर के माध्यम से लिखे अपने पत्र में कहा कि प्रदेश सरकार ने गन्ना मूल्य बढ़ाकर 350 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया, इसके लिए धन्यवाद, लेकिन इस पर फिर से विचार करने की जरूरत है. उन्होंने गन्ना मूल्य कम से कम 400 रुपए प्रति क्विंटल करने की मांग की है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा नहीं हो पाता तो 50 रुपये प्रति क्विंटल का बोनस घोषित रेट के ऊपर अलग से देने की कृपा करें. वरुण गांधी इससे पहले भी सरकार के नाम लिखे अपने पत्र में ऐसी मांग कर चुके हैं।

सपा ने भाजपा पर साधा निशाना

उधर गन्ना किसानों को बोनस देने के मामले में समाजवादी पार्टी की तरफ से सरकार पर तीखा हमला किया है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि चुनाव में हार देखकर अब बीजेपी को किसानों का सम्मान याद आ रहा है। यह वही बीजेपी यह जिसने  और खालिस्तानी बताया था. किसानों को गाड़ी से कुचला गया. अब किसान इनके झांसे में नहीं आने वाला और वोट की चोट से बीजेपी को सबक सिखाएगा।

Related Articles

Back to top button