उज्जैन: रात में सड़क पर मोबाइल पड़ा दिखे तो न रोके वाहन, लूट के हो सकते हैं शिकार

उज्जैन, 04 फरवरी

सड़क पर गाडिय़ों के टायर पंचर कर और शीशे पर पत्थर फेंकने जैसे लूट के तरीके अब पुराने हो गए हैं। हाल ही की कुछ घटनाओं में खुलासा हुआ है कि लुटेरों ने अब लूट का नया तरीका निकाल लिया है। लूट के इस नए तरीके से हाइवे पर वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।

स्टेट सायबर सेल की उज्जैन इकाई के अनुसार

अब हाईवे पर बदमाश लूट का जो नया तरीका अपना रहे हैं। लुटेरे रात में मोबाइल फोन की लाइट चालू रख सड़क पर रख देते हैं और जब बाइक व कार सवार मोबाइल उठाने के लिए रोकता है तो उसके साथ लूट की वारदात की जाती है।

ऐसी ही कुछ वारदातें उज्जैन से होकर जा रहे हाईवे रोड पर देखने में आई हैं। मालवा-निमाड़ में हाईवे और अन्य प्रमुख मार्गों पर लूटपाट की वारदातें थम नहीं पा रही हैं। कहीं गाडिय़ों के टायर पंक्चर कर सवारों को लूटा जा रहा है, कहीं चलते ट्रक और बसों के ऊपर से सामान उड़ाया जा रहा है।

यही नहीं वाहनों में सवार लोगों के साथ जानलेवा मारपीट भी की जा रही है। ये वारदातें तब भी हो रही हैं जब पुलिस प्रमुख मार्गों पर लगातार गश्त का दावा कर रही है। सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाकर वारदातें न रोक पाना, पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहा हैं।

सायबर सेल की चेतावनी

स्टेट साइबर सेल उज्जैन ने लूट की घटनाओं से सावधानी बरतने को लेकर एक एडवाइजरी जारी की। इसमें हाईवे पर बदमाशों द्वारा अपनाए जा रहे नए तरीकों को लेकर वाहन चालकों को सावधान रहने की चेतावनी दी जा रही है कि रात में सड़क पर मोबाइल दिखे तो मत रोके वाहन, लूट के हो सकते हैं शिकार।

Related Articles

Back to top button