देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, जानिए पूरी बात

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस,एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 39 अन्य विधायकों का जिक्र कर रहे थे

देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, जानिए पूरी बात

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस,एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 39 अन्य विधायकों का जिक्र कर रहे थे, जिन्होंने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह किया था, जिसके कारण उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना और बोले कि उनकी कार्यशैली उनकी पार्टी में “विभाजन” के लिए जिम्मेदार थी। फडणवीस एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 39 अन्य विधायकों का जिक्र कर रहे थे, जिन्होंने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह किया था, जिसके कारण इस साल महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी।

शनिवार (10 सितंबर, 2022) को एक कार्यक्रम भाजपा के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि राज्य में हालिया राजनीतिक उथल-पुथल के लिए केवल उद्धव ठाकरे को दोषी ठहराया जाना चाहिए।

फडणवीस ने कहा, “महाराष्ट्र में राजनीतिक पराजय और संकट के लिए उद्धव ठाकरे ही जिम्मेदार है । उनकी कार्यशैली शिवसेना के विभाजन के लिए जिम्मेदार है। लगभग 30-40 विधायकों ने एमवीए गठबंधन छोड़ दिया और उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी भी नहीं थी |

यह बात सबको पता है कि भाजपा और शिवसेना ने 2019 का महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ा था। हालांकि, मुख्यमंत्री पद साझा करने को लेकर मतभेदों के चलते शिवसेना ने भगवा पार्टी से नाता तोड़ लिया। इसके बाद, उद्धव के नेतृत्व वाली पार्टी ने एमवीए सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया।

देवेंद्र फडणवीस ने यह भी स्वीकार किया कि राकांपा के वरिष्ठ नेता अजीत पवार पर विश्वास करना उनकी “सबसे बड़ी” राजनीतिक भूल थी, और कहा कि पीठ में छुरा घोंपने का बदला लेने के लिए, यह महत्वपूर्ण था कि व्यक्ति लंबे समय तक जीवित रहे।

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button