गुरुग्राम के अस्पताल से गिरफ्तार हुए विदेशी ठग, ऐसे फंसाते थे मरीजों को

  • गुरुग्राम पुलिस ने विदेशी ठगों को किया गिरफ्तार
  • इरान के रहने वाले दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार
  • फर्जी पुलिस बनकर विदेशियों को ही बनाते थे निशाना
  • अब तक दर्जनों लोगों को बना चुके हैं अपना शिकार
  • बड़े अस्पतालों में इलाज कराने आए विदेशियों से करते थे ठगी
  • फर्जी पुलिसकर्मी बन चैकिंग करने के बहाने बनाते थे निशाना
  • गुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के लाजपत नगर से किया गिरफ्तार

 

साईबर सिटी गुरुग्राम पुलिस ने दो ऐसे शातिर विदेशी नागरिको को गिरफ्तार किया है जो गुरुग्राम में फर्जी पुलिसकर्मी बनकर विदेशी लोगों को ठगा करते थे । ये दोनों आरोपी ऐसे लोगों को अपना निशाना बनाते थे जो गुरुग्राम के बड़़े अस्पतालों में अपना इलाज कराने के लिए आते थे । गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी इरानी नागरिक है और इनको दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया गया है ।

बता दें कि ये दोनों इतने शातिर हैं कि विदेशी नागरिकों को अपने जाल में फंसाने के लिए इस तरह से हिंदी बोलते थे कि किसी को जरा सा भी शक नहीं होता ।

गिरफ्तार किए गए की पहचान 59 वर्षीय तैय्यब और 33 वर्षीय एहसान के रुप में हुई है। जो टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे और अस्पतालों में इलाज कराने आए विदेशी नागरिकों को जांच के बहाने से लाखों डॉलर ठग लेते थे । दोनों आरोपी अस्पताल से बाहर निकल रहे विदेशियों को उनकी चेकिंग करने के बहाने से रोकते थे और उनके पासपोर्ट को फर्जी बताकर उनसे जांच के बहाने उनकी तलाशी लेते थे इसी बीच बहाने से उनके डॉलर चुरा लिया करते थे।

पुलिस के मुताबिक इन लोगों का गिरोह पूरे दिल्ली एनसीआर में सक्रिय हैं और जहां जहां बड़े बड़े अस्पताल हैं जिनमें विदेशी नागरिक इलाज कराने आते हैं उनको अपना शिकार बनाते थे । पुलिस के अनुसार पिछले कुछ महीनों में ही गुरुग्राम पुलिस के पास एक दर्जन से ज्यादा शिकायतें आ चुकी हैं लेकिन ये आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए । पुलिस ने दोनों के पास से करीब 987 डॉलर जो कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 7 लाख रुपए बरामद किए हैं ।

दरअसल 25 नवंबर को तुर्कमेनिस्तान के रहने वाले एक शख्स से जोकि सेक्टर 51 के आर्टेमिस अस्पताल में इलाज कराने के लिए आए थे उनसे करीब दो हजार डॉलर की ठगी की जिसके बाद उन्होनें पुलिस में शिकायत दी थी पुलिस ने इन्ही की शिकायत पर केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया है । पुलिस अब दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि इनसे सभी वारदातों के बारे में जानकारी ले सके।

Related Articles

Back to top button