जानें कब आने वाले है उपचुनाव के नतीजे, top 10 news

वोटिंग के लिए शाम 6 बजे तक का समय तय किया गया था. इस सीट पर 57.35 फीसदी वोटिंग हुई. यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच है क्योंकि बसपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं.

मैनपुरी लोकसभा सीट से तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बना सकती है समाजवादी पार्टी

 

 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी तेज प्रताप यादव को मैदान में उतार सकती है. तेज प्रताप यादव पहले भी मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक समाजवादी पार्टी में तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाने को लेकर सहमति देखने को मिल रही है.

 

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर छह महीने के भीतर ही उपचुनाव होंगे. समाजवादी पार्टी का मजबूत किला माने जाने वाले मैनपुरी लोकसभा सीट को बचाए रखना अखिलेश यादव के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. लिहाजा इस सीट से परिवार के ही किसी सदस्य को मैदान में उतारने के पक्ष में समाजवादी पार्टी नजर आ रही है.

 

 

 

मेरठ में बढ़ रहे डेंगू के मामले

 

 

मेरठ में डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं. अखिलेश मोहन (मुख्य चिकित्सा अधिकारी) ने बताया, “अब तक डेंगू के कुल मामले 91 पाए गए हैं जिसमें 77 लोग ठीक हो चुके हैं. 14 एक्टिव केस हैं और 8 लोगों का घर पर इलाज चल रहा है. लोग अपने आसपास पानी जमा न होने दें.”

 

 

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव में 57.35 फीसदी मतदान

 

 

 

गोला गोकर्णनाथ (Gola Gokarnnath) विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत कराई गई वोटिंग समाप्त हो गई है. वोटिंग के लिए शाम 6 बजे तक का समय तय किया गया था. इस सीट पर 57.35 फीसदी वोटिंग हुई. यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच है क्योंकि बसपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. मतदान के साथ ही उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरि (Aman Giri) और सपा के विनय तिवारी (Vinay Tiwari) में से किसकी किस्मत चमकेगी, इसका पता 6 नवंबर को चलेगा जब उस दिन मतगणना कराई जाएगी.गोला गोकर्णनाथ सीट बीजेपी विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद 6 सितंबर से रिक्त है. अरविंद गिरि का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया था. बीजेपी ने उनके बेटे अमन गिरि पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है. वैसे तो इस सीट पर सात उम्मीदवार खड़े हुए हैं लेकिन हार-जीत का फैसला सपा और बीजेपी प्रत्याशी के बीच होने की ही संभावना है. दोनों प्रत्याशियों ने ही अपने दिन की शुरुआत शिव मंदिर में पूजा अर्चना के साथ की. मतदान के लिए कुल 222 मतदान केंद्र बनाए गए थे. मतदान पर निगरानी के लिए लगभग 60 प्रतिशत मतदेय स्थलों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था भी की गई थी.

 

 

 

सड़कों की बदहाली के खिलाफ NH जामकर धरने पर बैठे पूर्व CM हरीश रावत

 

 

 

उत्तराखंड (Uttarakhand) के पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) ने कुमाऊं की सड़कों की बदहाली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी क्रम में उन्होंने मोहन के पास एनएच 309 पर धरना-प्रदर्शन शुरू किया. इस दौरान उनके साथ मौजूद लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. कांग्रेस (Congress) नेता के धरने के कारण आम लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. यहां सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया था. वहीं हरीश रावत ने धरने के दौरान सड़कों का जल्द निर्माण कराने की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की कि कृषि और लोक निर्माण विभाग के मंत्री को हटाया जाए. हरीश रावत ने कहा है कि अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मांनीं तो पूरे राज्य में और भी उग्र तरीके से आंदोलन किया जाएगा. दरअसल, एक महीने पहले ही पूर्व सीएम रावत ने कुमाऊं की सड़कों की बदहाली के विरोध में मोहन में धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी और जब उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह धरने पर बैठ गए.

 

 

 

कुशीनगर अस्पताल की भयावह तस्वीर, फर्श पर पड़ा रहा घायल व्यक्ति, कुत्ता चाट रहा था खून

 

 

राज्य सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी कुशीनगर (Kushinagar) का स्वास्थ्य महकमा सुधरने को तैयार नहीं है. जिला अस्पताल (District Hospital) के जिम्मेदार अधिकारी पूरी सरकार की साख पर बट्टा लगा रहे हैं. अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी इस कदर लापरवाह हैं कि दुर्घटना में घायल व्यक्ति इमरजेंसी वार्ड में फर्श पर पड़ा तड़प रहा था और कोई स्वास्थ्यकर्मी उसकी सुध नहीं ले रहा था. जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा है कि वह इस मामले की जांच कराएंगे.

Related Articles

Back to top button