राजभर के 100 कार्यकर्ताओ ने पार्टी से दिया इस्तीफा , top 10 news

बुलंदशहर के सिकंदराबाद के गोपालपुर में स्थित प्राइमरी स्कूल के क्लास रूम में बैठे करीब आधा दर्जन बच्चे अचानक बेहोश हो गए. बच्चों के अचानक

मुरादाबाद में शिक्षक पर लगा बच्चों से छेड़खानी का आरोप, हुआ गिरफ्तार

मुरादाबाद के SP (ग्रामीण) संदीप मीना ने कहा है कि सराकरी स्कूल के अध्यापक द्वारा बच्चों पर हो रही छेड़खानी का विरोध करने कुछ बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंचे थे. बच्चों के अभिभावकों ने तहरीर दी. जिसके बाद पुलिस ने टीम गठित कर आरोपी शिक्षक को गिरफ़्तार कर लिया है. आगे की कार्रवाई जारी है.

यूपी में आज से शुरू होगा मदरसों का सर्वे

 

उत्तर प्रदेश में शनिवार से गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण (UP Madrasa Survey) शुरू होगा. इसको लेकर बीजेपी (BJP) के खिलाफ विपक्ष पूरी तरह से हमलावर हो चुका है. पहले मदरसे के मुद्दे पर बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था. अब एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे कराने का फैसला बीते दिनों लिया था. जिसके बाद अब शनिवार से सर्वे का काम शुरू होगा. राज्य में मदरसों के सर्वे करने की शुरूआत जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अपनी टीम के साथ करेंगे. इनके साथ शिक्षा विभाग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारी भी रहेंगे. वहीं यूपी सरकार के निर्देश के अनुसार पांच अक्टूबर तक सर्वे का काम पूरा होगा. जबकि 25 अक्टूबर तक शासन को सर्वे की रिपोर्ट भेजी जाएगी.

 

 

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, 770 पदों पर होने वाली पांच परीक्षाएं हुई रद्द

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा फैसला लिया है. सीएम धामी ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की कुछ परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. सीएम धामी ने कैबिनेट बैठक में 770 पदों के लिए आयोजित होने वाली 5 भर्ती परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया है. इससे पहले उत्तराखंड पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने शुक्रवार को 32 वीं गिरफ्तारी हुई थी.

इससे पहले उत्तराखंड पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने शुक्रवार को 32 वीं गिरफ्तारी हुई. आरोपी राजबीर वर्तमान में कनिष्ठ सहायक राजकीय पॉलिटेक्निक हिंदोलाखाल टिहरी में नियुक्त है. उसकी गिरफ्तारी हरिद्वार से हुई है. राजबीर पर आरोप है, कि वो अपने साथ हरिद्वार ग्रामीण के कुछ परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर धामपुर ले गया था और उनके जरिये पेपर लीक कराया.

 

 

बुलंदशहर में प्राइमरी स्कूल के 6 बच्चे हुए अचानक बेहोश, डीएम ने दिए जांच का आदेश

 

बुलंदशहर के सिकंदराबाद के गोपालपुर में स्थित प्राइमरी स्कूल के क्लास रूम में बैठे करीब आधा दर्जन बच्चे अचानक बेहोश हो गए. बच्चों के अचानक बेहोश होने की घटना के बाद स्कूल में अफरातफरी मच गई. आनन फानन में ग्रामीणों की मदद से उपचार के लिए बच्चों को नजदीकी के अस्पताल ले जाया गया. वहीं इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई. जिसके बाद एसडीएम सिकंदराबाद और सीओ सिकंदराबाद मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. शिक्षिका की माने तो पिछले कई दिन से विद्यालय में बच्चे अचानक से बेहोश हो रहे थे.
टीचर ने कहा ‘जहरीली गैस से हुए बेहोश’
वहीं स्कूल की शिक्षिका की माने तो पिछले कई दिन से विद्यालय में बच्चे अचानक से बेहोश हो रहे थे, लेकिन आज अचानक से लगभग आधा दर्जन बच्चे बेहोश हो गए. स्कूल की शिक्षिका का कहना है कि सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र फैक्ट्रियों से निकली जहरीली गैस के कारण बेहोश हुए हैं. इस मामले पर पॉल्यूशन विभाग के अधिकारी कैमरे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. पूरा मामला पोलूशन डिपार्टमेंट की लापरवाही का नतीजा माना जा रहा है. अगर पोलूशन डिपार्टमेंट समय-समय पर औद्योगिक क्षेत्र की इन फैक्ट्रियों की जांच करता तो शायद यह हादसा न होता. पूरी घटना पर पोलूशन डिपार्टमेंट की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

बुलंदशहर में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कांग्रेस पर कसा तंज

 

मंत्री संजीव बालियान ने कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा पर कहा कि भारत जुड़ा हुआ है. पूरा देश एक है. सब प्यार करते हैं. कोई अलगाववाद की भावना नहीं है. आतंकवाद की घटनाओं में कमी है. नक्सलवाद की घटनाओं में कमी है. भारत एक की आड़ में अपनी कांग्रेस को जोड़ लें और कांग्रेस जोड़ो यात्रा शुरू करें. भारत पहले से जुड़ा हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में साढ़े 8 साल में बहुत काम हुए हैं. इतना देश को नहीं बदला जा सकता है. एक दिन में किसान खुशहाल नहीं हो सकता. किसानों के लिए मिलकर काम करेंगे. वहीं गवर्नर सत्यपाल मलिक के बयान पर जवाब देते हुए संजीव बालियान ने कहा एमएसपी ज्यादातर मिल रहा है. वह सरकार करेगी. वह अपना काम देखें जिनको भारतीय जनता पार्टी ने उनको बनाया है वह चुने हुए नहीं लाभार्थी हैं.

 

मस्जिद परिसर में मिले शिवलिंग के दर्शन- पूजन की मांग, याचिका पर सुनवाई आज

 

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मिले शिवलिंग के दर्शन- पूजन की मांग की याचिका पर सुनवाई आज शनिवार की दोपहर होने जा रही है। ज्ञानवापी प्रकरण में विश्व हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता की ओर से दाखिल प्रार्थना पत्र पर शनिवार को सुनवाई होगी। फास्ट ट्रैक सीनियर डिवीजन महेंद्र पांडेय की अदालत में दाखिल प्रार्थना पत्र में ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग को अविमुक्तेश्वर महादेव बताते हुए नियमित दर्शन-पूजन की मांग की गई है। इसमें मुस्लिम पक्ष से अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के साथ ही शासन व स्थानीय प्रशासन को प्रतिवादी बनाया गया है।

इसी वर्ष 16 मई को एडवोकेट कमिश्‍नर की सर्वे की कार्रवाई के दौरान वजूखाने में जांच के दौरान एक बड़ा शिवलिंग मिलने के बाद आनन फानन अदालत ने वह स्‍थल मुस्लिमों के वजू के लिए सील कर दी। वजूखाना सील करने के बाद से ही हिंदू पक्ष की ओर से मस्जिद में मिले शिवलिंग के पूजन और अर्चन की मांग की जा रही है। शिवलिंग के पूजन को लेकर धरना प्रदर्शन और आंदोलन तक की चेतावनी प्रशासन को विभिन्‍न संगठनों की ओर से दी जा चुकी है। इस मामले में अदालत में विश्व हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता की ओर से दाखिल प्रार्थना पत्र पर पूर्व में भी सुनवाई होती रही है। अब अदालत की ओर हिंदू पक्ष फैसले की आस में इंतजार कर रहा है।

 

 

राजभर के 100 कार्यकर्ताओ ने पार्टी से दिया इस्तीफा

सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar ) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. मऊ मे सुभासपा को एक और बड़ा झटका लगा है. जहां जिला अध्यक्ष सहित 100 कार्यकर्ताओं ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इस पर समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सुभासपा (SBSP) में जो हो रहा है उसका एकमात्र कारण खुद ओमप्रकाश राजभर हैं. वो मुद्दों पर बात नहीं करते और लगातार बीजेपी (BJP) के करीब होते जा रहे हैं.

ओम प्रकाश राजभर पर सपा का हमला

मुबारकपुर से सपा विधायक अखिलेश यादव ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर, समाज की भावनाओं की कद्र नहीं करेंगे, ठोकर मारेंगे. अपने समाज के विकास और आर्थिक समृद्धि की बात नहीं करते हैं, राजनीति पर अपना साथी छोड़ते हैं तो समाज उनका साथ छोड़ जाता है. लोगों के साथ अत्याचार हो रहा है. वो जो कमेंट करते हैं हमेशा मजाकिया नहीं  होनी चाहिए, कभी मुद्दों पर बात नहीं करते हैं और बीजेपी के करीब होते जा रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button