मथुरा जेल में कृष्ण की पोशाक तैयार कर रहे मुस्लिम कैदी, top 10 news

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में मंगलवार को अच्छा बारिश हुई. इसके अलावा आगरा (Agra) और उसके आसपास के इलाकों में भी हल्की

आज यूपी के कई हिस्सों में बारिश और वज्रपात की संभावना

 

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में मंगलवार को अच्छा बारिश हुई. इसके अलावा आगरा (Agra) और उसके आसपास के इलाकों में भी हल्की बारिश हुई है. वहीं बुधवार को मौसम विभाग (IDM) ने राज्य के पश्चिमी इलाकों में एक दो जगहों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा मेघ गर्जन और वज्रपात की भी बात कही गई है. वहीं पूर्वांचल (Purvanchal) की बात करें तो यहां भी विभाग ने एक-दो स्थानों पर हल्की बात के मेघ गर्जन और वज्रपात की भी संभावना जताई है.

हालांकि मौसम विभाग ने यूपी में किसी जिले में भारी बारिश की संभावना नहीं जताई है और न ही अलर्ट जारी किया है. इस दौरान अगले दो दिनों तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. इससे पहले मंगलवार को बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र और मिर्जापुर में भी हल्की बारिश हुई है.

 

आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई

 

वाराणसी (Varanasi) के ज्ञानवापी मस्जिद विवाद (Gyanvapi Masjid Case) को लेकर बुधवार का दिन काफी अहम होने वाला है. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में इस मामले को लेकर बुधवार को सुनवाई होगी. हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई दोपहर दो बजे शुरू होगी. इस मामले में हाईकोर्ट के जस्टिस प्रकाश पाडिया की सिंगल बेंच में ये सुनवाई होगी. माना जा रहा है कि बुधवार को कोर्ट में यूपी सरकार (UP Government) को अपनी दलीलें पेश करनी होंगी.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में बुधवार को वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के विवाद की सुनवाई होगी. दोपहर दो बजे से शुरू होने वाली इस सुनवाई में पहले हिंदू और मुस्लिम पक्षों के ओर से अपनी दलीलें रखी जाएंगी. इसके बाद यूपी सरकार को अपनी दलीलें पेश करनी होंगी. बताया जा रहा है कि वक्फ एक्ट के तहत विवादित परिसर को वक्फ प्रापर्टी घोषित किए जाने के मामले में सुनवाई होगी.

 

आज पश्चिमी यूपी के दौरे पर रहेंगे CM योगी, सहारनपुर मंडल में करेंगे समीक्षा बैठक

 

CM योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमी यूपी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री सहारनपुर मंडल में आने वाले सहारनपुर, शामली , मुज़फरनगर के अधिकारियों के अलावा विधयकों-सांसदों के साथ विकास कार्यक्रमों की मंडलीय समीक्षा करेंगे. साथ ही तीनो जिलों में चल रहे विकास योजनाओं का जायजा लेंगे. बता दें की सीएम योगी प्रदेश के सभी मंडलों का निरीक्षण कर रहे हैं. खुद जा कर विकास  परियोजनाओं का स्थलीय निरक्षण कर रहे हैं.

 

सर्च दौरान कुटपोरा में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

 

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने शोपियां के कुटपोरा में तलाशी अभियान शुरू किया. तलाशी के दौरान आतंकियों ने सर्च पार्टी पर ग्रेनेड फेंके. अंधेरे के कारण आतंकवादी भाग निकले. पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक घर के अंदर एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया है. वहां से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया.

पठानकोट में रंजीत सागर बांध का बढ़ा जलस्तर, हाई अलर्ट जारी

 

पंजाब: पठानकोट में भारी बारिश के कारण रंजीत सागर बांध का जलस्तर बढ़ा. ज़िला प्रशासन हाई अलर्ट पर है.

 

आगरा में बढ़ा यमुना का जलस्तर, ताजमहल में पर्यटकों को मिला सेल्फी प्वाइंट

 

उत्तर प्रदेश: आगरा में यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद पर्यटकों को ताजमहल के पास नया सेल्फी प्वाइंट मिला. यहां भारी मात्रा में पर्यटकों का जमावड़ा लग रहा है.

मथुरा जेल में कृष्ण की पोशाक तैयार कर रहे मुस्लिम कैदी

 

उत्तर प्रदेश: मथुरा जेल में मुस्लिम कैदियों ने 5000 पीस का ऑर्डर मिलने के बाद कृष्ण की पोशाक तैयार की. जेल अधीक्षक ब्रिजेश कुमार ने कहा, “जिस तरह के पोशाक की मांग है उसके लिए हमने शिक्षक रखा है. इससे लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं क्योंकि कृष्ण की जन्मभूमि कारागार को माना जाता है.”

Related Articles

Back to top button