कल प्रियंका गांधी करेंगी किसानों की महापंचायत

मेरठ. कृषि कानून के विरोध में 7 मार्च यानी रविवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा  मेरठ (Meerut) में किसानों की महापंचायत में शामिल होंगी. मेरठ में किसान महापंचायत को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. पश्चिम उत्तर प्रदेश में कई किसान महापंचायत कर चुकी प्रियंका गांधी अब मेरठ में भी राजनीतिक जमीन तलाश रही हैं. गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में महापंचायतों का दौर जारी है. पश्चिमी यूपी में प्रियंका की ये 5वीं महापंचायत होगी.

इससे पहले अलीगढ़ के टप्पल में ने किसान महापंचायत में बीजेपी पर जमकर हमला बोला. सपा प्रमुख ने कहा कि सत्ता के लालच में दिल्ली में बैठे शासक अंधे और बेहरे हो गए हैं. न उन्हें अब लाखों किसानों का दर्द दिखता है और न ही महिलाओं की तकलीफ. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि पुरानी कहावत है-अंधेर नगरी चौपट राजा.. अब यूपी में यह पूरी तरह से सच साबित हो रही है.

ये भी पढ़ें-तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी भाजपा में हुए शामिल

उधर, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किसान महापंचायत को संबोधित करने पहुंचे थे. किसानों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि हमारा किसान देशद्रोही नहीं हो सकता और किसानों के लिए कृषि कानून डेथ वारंट के समान है. केजरीवाल ने अपने संबोधन के दौरान कहा, ‘आज अपने देश का किसान बहुत ज्यादा पीड़ा में है.
किसान भाई परिवार समेत 95 दिनों से कड़कती ठंड में दिल्ली के बॉर्डर पर धरने पर बैठा है. 250 से ज्यादा किसान भाइयों की शहादत हो चुकी है, लेकिन सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही है. उन्होंने कहा कि सभी पार्टी की सरकारों ने 70 सालों किसानों को धोखा दिया है.

Related Articles

Back to top button