त्रिपुरा में हत्या के प्रयास के आरोप में सयानी घोष गिरफ्तार, अभिषेक बनर्जी भी पहुंचे मिलने,

यह गिरफ्तारी तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी के चुनाव में पार्टी की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अगरतला के दौरे की पूर्व संध्या पर हुई है।

 

 

त्रिपुरा पुलिस ने तृणमूल युवा शाखा के अध्यक्ष सयानी घोष को रविवार दोपहर को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया, जिससे पूर्वोत्तर राज्य में 25 नवंबर को होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में राजनीतिक तनाव बढ़ गया।

यह गिरफ्तारी तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी के चुनाव में पार्टी की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अगरतला की यात्रा की पूर्व संध्या पर हुई, जिसके प्रचार में राजनीतिक झड़पों को चिह्नित किया गया है।

विज्ञापन

तृणमूल के त्रिपुरा संयोजक सुबल भौमिक ने कहा कि घोष को शनिवार रात भाजपा सदस्य विश्वनाथ देबनाथ की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया।

“वह कल रात मुख्यमंत्री द्वारा संबोधित एक रैली के स्थान से गुजर रही थीं, जब भाजपा के कुछ सदस्यों ने उन्हें ताना मारा। उन्होंने ‘खेला होबे, खेला होबे’ कहकर जवाब दिया। इसे हत्या के प्रयास या उसके खिलाफ लगाए गए आरोपों के रूप में कैसे माना जा सकता है। यह एक बार फिर दिखाता है कि सत्तारूढ़ भाजपा अलग-थलग पड़ गई है और हारने का डर है, ”भौमिक ने द टेलीग्राफ को बताया।

भीड़ ने भौमिक के अगरतला आवास पर हमला किया, जिसे रविवार शाम 7 बजे के बाद पार्टी कार्यालय में बदल दिया गया है।

घोष पर गैर-जमानती धारा 153 (उकसाने से दंगा हो सकता है) / 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), 307 (हत्या का प्रयास) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आईपीसी, भौमिक ने कहा।

भाजपा शासित त्रिपुरा में जो कुछ हो रहा है, उसके खिलाफ तृणमूल ने सोमवार से दिल्ली में अनिश्चितकालीन धरना देने की योजना बनाई है। सूत्रों ने बताया कि तृणमूल का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार शाम दिल्ली पहुंचा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल के तृणमूल सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शामिल होने की संभावना है, जो तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेगी।

एक अन्य ट्वीट में, पार्टी ने कहा: “हमारे राष्ट्रीय महासचिव श्री @abhishekaitc हमारे कार्यकर्ताओं के साथ खड़े होने के लिए कल सुबह त्रिपुरा पहुंचेंगे, जिन पर भाजपा के गुंडों ने बेरहमी से हमला किया था। आज उतरने की अनुमति नहीं मिली। त्रिपुरा में एक निरंकुश शो चला रहा है और हम इस यातना को खत्म करने के लिए दांत और नाखून से लड़ेंगे!

पार्टी ने पहले ट्वीट किया था कि बनर्जी रविवार तक त्रिपुरा पहुंच जाएंगी।

“वे कल रात ही घोष (सयानी) को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे थे। वे उसे पूर्वी अगरतला महिला पुलिस थाने में पूछताछ के लिए करीब 11 बजे लेकर आए और शाम करीब साढ़े चार बजे उसे गिरफ्तार कर लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि घोष पर आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। “आरोपों में लोगों के समूह के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और हत्या के प्रयास शामिल थे… हमें उनसे पूछताछ और गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद कुछ सबूत मिले हैं। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।”

हालांकि, यह पूछे जाने पर कि सयानी ने किसकी हत्या का प्रयास किया था, उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा: “यह किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं था, लेकिन गढ़ी चलाने मैं था … हम पूछताछ के दौरान जानेंगे। हमारे पास शुरुआती सबूत हैं। ”

उन्होंने बताया कि कार में चालक समेत चार लोग सवार थे और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

तृणमूल की राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव, जो थाने में थीं, ने कहा: “कोई भी उचित व्यक्ति यह नहीं मानता है कि सयानी ने हत्या के इरादे से लोगों को चलाने की कोशिश की थी। उनका आरोप है कि यह मेरी कार थी लेकिन यह सच नहीं है।

Related Articles

Back to top button