दहेज के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक, घर लौटने के लिए रखी ऐसी शर्त, जानकर उड़ जाएंगे होश 

तीन तलाक हमारें समाज के लिए बेहद ही संवेदनशील मामला है। तलाक के एक ऐसा ही मामला यूपी के राजधानी लथनऊ से सामने आया है।

Three divorces given to wife तीन तलाक हमारें समाज के लिए बेहद ही संवेदनशील मामला है। तलाक के एक ऐसा ही मामला यूपी के राजधानी लथनऊ से सामने आया है। जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।  जहां 5 लाख रुपये दहेज नहीं मिलने पर गर्भवती पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़ित महिला ने सआदतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। जिसकी जांच पुलिस कर रही है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पति ने घर लौटने के लिए जेठ से हलाला कराने को कहा है।

Three divorces given to wife  तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया

बता दें कि सआदतगंज निवासी महिला की शादी 16 जून 2019 को सुफियान अली उर्फ बाबर से हुई थी। पीड़िता के अनुसार विदा होकर ससुराल पहुंचने के बाद ही उस पर 5 लाख दहेज लाने का दबाव बनाने लगे। वहीं ऐसा नहीं करने पर महिला को कई बार पीटा गया। इस बीच महिला का सूफियान से बेटा हुआ। 22 अप्रैल 2022 को परिवार के दबाव में सूफियान ने पत्नी को एक साथ तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता के मुताबिक उसके पिता की मौत हो चुकी है। परिवार में केवल मां है। इसके बाद पीड़िता ने सआदतगंज थाने में शिकायत की। तब ससुराल पक्ष ने समझौते की बात कहते हुए महिला को घर में वापस लेने की हामी भर दी, लेकिन बाद में लोग मुकर गए।

Three divorces given to wife  जेठ के साथ हलाला करने की शर्त

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों ने जेठ के साथ हलाला करने की शर्त रखी थी। उसने शर्त मानने से मना कर दिया। सआदतगंज के पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सूफियान, उसके पिता महबूब, भाई गुफरान समेत परिवार की दो महिलाओं के खिलाफ दहेज प्रतापड़ना, मारपीट, धमकी देने, मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच की जारी है। सबुत मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-पीएम सम्मान निधि को लेकर बड़ा खुलासा, 33 हजार मुर्दे उठा रहे है लाभ, मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें-UP Weather: आज से मौसम होगा मेहरबान, गर्मी से मिलेगी राहत, होगी तेज बारिश

UP

Politics

Related Articles

Back to top button