साल के पहले दिन हजारों श्रद्धालुओं ने किए माता वैष्णो देवी के दर्शन

यात्रा मार्ग पर भीड़ पर 500 सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है।

नई दिल्ली। नए वर्ष पर कटड़ा स्थित मां वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए 50 हजार से अधिक श्रद्धालु शनिवार शाम को भवन की तरफ रवाना हुए। इन श्रद्धालुओं ने शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि के बीच मां के दर्शन किए। भक्तों ने मां के दर्शन करके सुख समृद्धि की कामना भी की। श्रद्धालुओं ने कड़ी निगरानी के बीच मां के दर्शन किए।

पिछले वर्ष हुए हादसे से सबक लेते हुए इस बार श्राइन बोर्ड ने कटड़ा से भवन तक की सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए। भीड़ पर नियंत्रण के लिए कैमरों से नजर रखी गई। इसके अलावा इनफोर्समेंट टीमों को लगाया गया है। आपात स्थिति में भक्तों को रोकने के लिए छह हाल्ट प्वाइंट बनाए गए। यात्रा मार्ग पर भीड़ पर 500 सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। श्राइन बोर्ड सहित स्थानीय प्रशासन विशेष रूप से सतर्क है। बोर्ड ने बाणगंगा से भवन तक सुरक्षा के बेहतर प्रबंध किए गए हैं।

भवन से मिली जानकारी के अनुसार भक्तों को दर्शन के बाद रुकने नहीं दिया जा रहा है। इसके लिए इनफोर्समेंट टीमें नियुक्त की गई हैं। बाणगंगा से भवन तक लगभग पांच सौ सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। इनकी मॉनिटरिंग श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यालय में उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में की जा रही है।

Related Articles

Back to top button