पहले महिला आईपीएल क्रिकेट के लिए तैयार है धर्मशाला का यह स्टेडियम

बीसीसीआई ने प्रतियोगिता के लिए धर्मशाला सहित 10 शहरों को किया शाॅर्टलिस्ट

धर्मशाला। दुनिया के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में से एक हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसेासिएशन के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमियों को महिला आईपीएल मैचों का रोमांच देखने को मिल सकता है। पहली मर्तबा हो रहे महिला आईपीएल प्रतियोगिता के लिए देश भर के शाॅर्टलिस्ट किए गए 10 शहरों में से धर्मशाला को भी शामिल किया गया है। हालांकि यह मैदान फिलहाल किसी भी आईपीएल टीम का घरेलू मैदान नही है बावजूद इसके यहां पर महिला आईपीएल मैचों के होने की प्रबल संभावना है। इसके पीछे बड़ा कारण यह है कि आईपीएल के वर्तमान अध्यक्ष एवं एचपीसीए के निदेशक अरूण धूमल हैं। वह चाहेंगे कि धर्मशाला में इस प्रतियोगिता के मैच हों ताकि हिमाचल के क्रिकेट प्रेमियों को महिला क्रिकेट का रोमांच देखने को मिल सके।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला आईपीएल की टीमों को चुनने की कवायद तेज कर दी है। 25 जनवरी को पांच टीमों की घोषणा होनी है। बोर्ड ने इसके लिए 10 शहरों को शॉर्टलिस्ट किया है। महिला आईपीएल के शुरुआती सीजन में पांच टीमें खेलेंगी। पहला सीजन मार्च में आयोजित होगा।

महिला आईपीएल के लिए ये शहर हुए शॉर्टलिस्ट

बीसीसीआई ने महिला आईपीएल प्रतियोगिता के लिए दिल्ली, लखनऊ और धर्मशाला समेत 10 शहरों को शॉर्टलिस्ट किया है। शॉर्ट लिस्ट हुए शहरों में दिल्ली (अरुण जेटली स्टेडियम), लखनऊ (अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम), कोलकाता (ईडन गार्डन स्टेडियम), बेंगलुरु (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम), अहमदाबाद (नरेंद्र मोदी स्टेडियम), चेन्नई (एमए चिदंबरम स्टेडियम), धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम), गुवाहाटी (बारसपारा स्टेडियम), इंदौर (होलकर स्टेडियम), और मुंबई (वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल स्टेडियम) हैं।

धर्मशाला, इंदौर और गुवाहाटी में इससे पहले पुरूष आईपीएल के मैच हो चुके हैं, लेकिन ये तीनों मैदान किसी टीम का होमग्राउंड नहीं है। बताया जा रहा है कि महिला आईपीएल का आयोजन पांच से 26 मार्च तक हो सकता है। महिला आईपीएल के समाप्त होने के बाद पुरुषों का टूर्नामेंट शुरू होगा।

उधर इससे पूर्व एक मार्च से पांच मार्च तक धर्मशाला में भारत-आॅस्टेªलिया के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा। धर्मशाला में अब तक यह दूसरा टेस्ट मैच होगा। जिसके लिए एचपीसीए ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

Related Articles

Back to top button