हर महिला के अंदर होती है अपार शक्ति : मधुबाला

नई दिल्ली। माना कि समय के साथ कई बार समझौता करना पड़ता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि महिलाएं कमजोर होती हैं। हर महिला के अदंर अपार शक्ति होती है। वह साक्षात शक्तिस्वरूपा है। हर महिलाएं अपने सपने को पूरा कर सकती हैं। यह बात एक बार नहीं, कई बार सच हुई है। यह कहना है हाल ही में फैशन के रैम्प वाक पर अपने सपने को नई उंचाई देने वाली दिल्ली की मधुबाला की।

हाल ही में एक आयोजन में पेशे से दिल्ली सरकार में शिक्षिका मधुबाला ने डेजल मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2023 एलिट का ताज हासिल किया है। इसका आयोजन पारिसा कम्युनिकेशन की ओर से राजधानी दिल्ली के एक पंचसितारा होटल में किया गया था। एक शिक्षिका और रैम्प वॉक आखिर कैसे इसके बीच सामंजस्य हुआ ? मधुबाला कहती हैं कि उनका सपना था। वो साल 2007 में कॉलेज की शिक्षा पूरी करते ही अध्यापन के काम में आ गई। साल 2009 में दिल्ली सरकार में शिक्षक की नौकरी मिल गई। साल 2013 में उन्हें बेस्ट टीचर का अवार्ड भी मिला। खास बात यह रही कि इसी साल उनकी शादी पेशे से इंजीनियर से हुई। यह साल उनके लिए दोहरी खुशी लेकर आया।

एक सवाल के जवाब में मधुबाला ने बताया कि कॉलेज के दिनों से ही फैशन की दुनिया उन्हें रोमांचित करती रही। परिस्थितियों के कारण सबसे पहले उन्होंने सरकारी नौकरी हासिल की। उसके बाद शादी और फिर परिवार की जिम्मेदारी। आज दो सुंदर बेटियों की मां है और संयुक्त परिवार में सबके साथ रहती हैं। वो कहती हैं कि जब आप परिवार में होती हैं, तो एक और एक दो नहीं, बल्कि 11 होते हैं। हमारे परिवार ने मुझे पूरा सहयोग दिया और उसी का असर है कि मैं डेजल मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2023 एलिट का ताज का हासिल करने में सफल रही।

मधुबाला ने बताया कि डेजल इवेंट के दौरान टेलेंट राउंड में उन्होंने रानी लक्ष्मीबाई को लेकर अपनी प्रस्तुति दी थी। जब रानी लक्ष्मीबाई मां बन चुकी थीं और उसके आद अंग्रेजों से लोहा ली, उस घटनाक्रम को लेकर ही स्टेज परफॉर्मेंस था। जिसे जजों ने खूब सराहा।

मधुबाला ने बताया कि जो भी महिला किसी कारणवश अपने सपने को पूरा नहीं कर पाईं हों, तो उन्हें मायूस नहीं होना चाहिए। हमारी उन सभी से यही कहना है कि अपने संबंधों के प्रति ईमानदार रहें। पूरी पारदर्शिता के साथ अपने परिवार में बात करें, यकीन मानिए हर कोई आपके सपने को पूरा करने में अपना योगदान दिया। भविष्य की योजना को लेकर मधुबाला ने कहा कि हमने एक नई मुकाम हासिल की है। आगे भी इस पर बढ़ती रहूंगी। 

Related Articles

Back to top button