यूपी के बागपत के झोपड़ी में रहने वाले मजदूर का बिजली का बिल 46 लाख!

उत्‍तर प्रदेश में एक झोपड़ी में रहने वाले मजदूर के बिजली के बिल की राशि सुनकर अच्छे से अच्छा आदमी एक बार को हिल जायेगा। बागपत जिले में एक झोपडी में रहने वाले मजदूर का 46 लाख रुपये का बिजली का बिल आया है। झोपड़ी में महज एक बल्‍ब जलाने वाले मजदूर के बिल न भरने पर बिजली विभाग ने उस झोपड़ी का पावर कनेक्शन भी काट दिया है।

बागपत के बरनावां गांव के एक मजदूर यशपाल को पीएम की सौभाग्य योजना के तहत दो साल पहले झोपड़ी के लिए फ्री कनेक्शन मिला था। इसमें वह एक बल्ब जलाकर परिवार सहित रहते है। ऐसे में यशपाल को अपना 46 लाख का बिजली का बिल देखकर झटका लगा है। यशपाल ने बताया, ‘मैंने दो साल सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन लिया था जिसमें एक किलोवॉट बिजली मुफ्त थी, लेकिन 2 नवम्बर को 46 लाख रुपये का बिजली देखकर मैं हैरान रह गया।’ उन्होंने आगे बताया, ‘यहां तक कि मैं बिजली अधिकारियों के पास भी गया, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई।’ यशपाल बताते हैं कि मेरा बिजली कनेक्शन काट दिया गया। इसके बाद जब मैंने उच्च अधिकारियों के सामने मामले को रखा तब उन्होंने दोबारा कनेक्शन लगाया।

वहीं, मामला मीडिया में आने के बाद बिजली विभाग में हड़कंप मच गया और अब अपनी कारगुजारी को छिपाने के लिए आनन फानन में कनेक्शन जोड़ दिया। बता दें कि पीड़ित युवक द्वारा मामले की शिकायत के बाद उच्च अधिकारियों ने जांच का भरोसा दिलाया है। अब पीड़ित बिजली विभाग के कार्यालय का चक्‍कर काट रहा है। बता दें कि यशपाल के साथ इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इसी परिवार को 37 लाख रुपये का बिल भेजा गया था।

Related Articles

Back to top button