द केरल स्टोरी बैन पर आज सुप्रीम कोर्ट सुना सकता है बड़ा फैसला

आज सुप्रीम कोर्ट में “द केरल स्टोरी” के निर्माताओं की याचिका पर पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु सरकार के जवाब सुनने की उम्मीद है क्योंकि इन दो राज्यों में सिनेमाघरों में फिल्म नहीं दिखाई जा रही है।

जबकि पश्चिम बंगाल ने सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने के तीन दिनों के बाद फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है, तमिलनाडु ने फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाया है, लेकिन सुरक्षा चिंताओं के कारण प्रदर्शक सिनेमा हॉल से हट गए हैं।

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की पीठ ने पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल सरकार से सवाल किया था कि देश के बाकी हिस्सों में बिना किसी समस्या के फिल्म का प्रदर्शन किया जा रहा है और प्रतिबंध लगाने का कोई कारण नहीं है।

पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा था कि खुफिया सूचनाओं के अनुसार, कानून-व्यवस्था की समस्या की स्थिति हो सकती है और विभिन्न समुदायों के बीच शांति भंग हो सकती है, इसलिए ममता बनर्जी सरकार ने प्रतिबंध लगाने का फैसला किया था।

पीठ ने तमिलनाडु सरकार से फिल्म प्रदर्शित करने वाले सिनेमाघरों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए किए गए उपायों को निर्दिष्ट करने के लिए भी कहा।

Related Articles

Back to top button