कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिये राज्य सरकार कर रही हर संभव प्रयास-सारंग

भोपाल, मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

 सारंग ने कल यहाँ मंत्रालय में प्रदेश में स्वास्थ्य की उपलब्ध व्यवस्थाओं और उनकी सुविधाओं में विस्तार के मद्देनजर उच्च-स्तरीय बैठक ली और कहा कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिये राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि इन प्रयासों से ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति स्थिर है, लेकिन आने वाले समय में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिये भी तैयारी की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिस प्रकार से कोरोना की दूसरी लहर ने कहर ढहाया, उसके मद्देनजर भावी तैयारियाँ अभी से आवश्यक रूप से की जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि नये लग रहे ऑक्सीजन प्लांट के मापदण्ड, एक्यूरेसी आदि चैक करने की व्यवस्था की जाये। चिकित्सकीय सहयोग के लिये समानान्तर अमला तैयार करने के लिये ट्रेनिंग मॉड्यूल बनायें।
उन्होंने होम आइसोलेशन और कोविड केयर सेंटर्स का सुपरविजन करने को भी कहा तथा अस्पतालों के इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुविधाओं के साथ गुणवत्ता पर भी ध्यान देने के निर्देश दिये। बैठक में अस्पतालों में फेसिलिटी बढ़ाने पर भी गहन विचार-विमर्श किया गया। साथ ही हर अस्पताल में बेड क्षमता बढ़ाने की व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा की गई।

Related Articles

Back to top button