हिसार : डीडीपीओ के बयान पर बिफरे सरपंच, खरी खोटी सुनाई तो अधिकारी ने जताया खेद

खंड कार्यालय में सरपंचों का धरना जारी, की जोरदार नारेबाजी, नरवाना में होगा मुख्यमंत्री व अन्य का विरोध

हिसार, 02 फरवरी

जिले के सरपंचों ने विभाग के अधिकारियों के इन दावों को पूरी तरह झूठा बताया है, जिसमें गांवों में विकास कार्य सुचारू रूप से चलने की बात कही गई है। सरपंचों ने कहा कि जनता में भ्रम फैलाने के लिए पंचायत विभाग के अधिकारी झूठ बोल रहे हैं। इसके साथ ही सरपंचों ने तीन फरवरी को नरवाना में होने वाले मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री व सत्तापक्ष के मंत्रियों, विधायकों व सांसदों का घेराव करने की बात दोहराई है।

हिसार के खंड विकास कार्यालय में 17वें दिन धरने पर बैठे सरपंचों ने गुरूवार को सरकार पर हठधर्मिता का आरोप लगाते हुए कहा कि वह सरकार एक सोची समझी साजिश के तहत पंचायतों के अधिकारों का हनन कर रही है। सरपंच केवल पंचायतों को पूरे अधिकार दिलाने व ग्रामीण विकास को गति देने की मांग पर आंदोलन कर रहे हैं। सरपंचों ने खंड विकास कार्यालय में पहुंचे जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी सुभाष चन्द्र शर्मा को भी खरी खोटी सुनाई और कहा कि वे झूठ बोलकर ग्रामीण जनता को गुमराह कर रहे हैं और पदोन्नति के लिए सरकार के आगे नंबर बना रहे हैं। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ने कहा था कि गांवों में विकास कार्य सुचारू रूप से चल रहे हैं। इस पर सरपंचों ने उनसे जवाब मांगा कि जब पंचायतों ने प्रस्ताव पास नहीं किए तो विकास कार्य कैसे चल रहे हैं, क्यों वे झूठ बोल रहे हैं। सरपंच एसोसिएशन के जिला कोषाध्यक्ष आजाद सिंह हिन्दुस्तानी के अनुसार सरपंचों के विरोध के चलते जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ने अपनी गलती मानी और कहा कि उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था।

राइट टू रिकॉल व ई—टेंडरिंग के विरोध में तथा पंचायतों को पूरे अधिकार दिए जाने की मांग पर चल रहे धरने की अध्यक्षता जिला कोषाध्यक्ष आजाद सिंह हिन्दुस्तानी व गंगवा सरपंच भगवान दास ने की। इस अवसर पर अनेक संगठनों ने उनके धरने को समर्थन देते हुए सरकार से उनकी मांग पर गौर करने की मांग की। इनमें मुख्य रूप से आप नेता दलबीर किरमारा, जनवादी महिला समिति से शकुंतला जाखड़, किसान सभा से बलरात सहरावत, सतबीर रूहिल, मेवा सिंह, कृष्ण सिंह पाली, रामनिवास पातन, बीडीसी प्रदीप बेनीवाल, नरेन्द्र मलिक, अर्जुन सिंह राणा, दिलबाग हुड्डा सहित अन्य भी शामिल रहे।

नरवाना में संत रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री व अन्य के घेराव की योजना बारे सरपंचों ने कहा कि उनकी संत गुरू रविदास में पूरी आस्था है लेकिन उनका कार्यक्रम सत्तापक्ष का विरोध करना है जिसके लिए सरकार ने उन्हें मजबूर कर रखा है। ऐसे में हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के आह्वान पर प्रदेशभर के सरपंच वहां पहुंचकर मुख्यमंत्री व सत्तापक्ष के विधायकों, सांसदों व मंत्रियों का घेराव होगा।

Related Articles

Back to top button