e4m उर्दू जर्नलिज्म 40 अंडर 40′ के विजेताओं के नाम से उठा पर्दा।

दिल्ली:एक्सचेंज4मीडिया समूह की अंग्रेजी वेबसाइट’एक्सचेंज4मीडिया'(exchange4media.com) द्वारा तैयार की गई ‘उर्दू जर्नलिज्म 40 अंडर 40’ (Urdu Journalism 40 Under 40)’ की लिस्ट से 29 सितंबर 2023 को पर्दा उठ गया। दिल्ली में स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ (IIC) के सेमिनार हॉल- 1, 2 और 3 में आयोजित एक कार्यक्रम में इस लिस्ट में शामिल हुए।

प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा की गई और उन्हें सम्मानित किया गया।
सुबह नौ बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में विभिन्न पैनल चर्चा और वक्ताओं का संबोधन शामिल था। इसके बाद शाम को पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. एसवाई कुरैशी ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।बता दें कि यह इस कार्यक्रम का पहला एडिशन था। अपने पहले साल में ही एक्सचेंज4मीडिया को प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल से जुड़े युवा पत्रकारों की ओर से 180 से ज्यादा एंट्रीज प्राप्त हुई थीं।

विभिन्न मापदंडों के आधार पर इनमें से करीब 80 पत्रकारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। इसके बाद 17 जुलाई 2023 को हुई वर्चुअल ‘जूरी मीट’ में हमारे प्रतिष्ठित जूरी सदस्यों ने तमाम स्तर पर मूल्यांकन के बाद

‘e4m उर्दू जर्नलिज्म 40 अंडर 40’ सूची के लिए इनमें से 40 पत्रकारों का चयन किया था, जिनके नामों की घोषणा 29 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम में की गई।

Related Articles

Back to top button