भारतीय सेना ने शीर्ष अधिकारियों के लिए मानक पोशाक की तस्वीरें पोस्ट कीं

ब्रिगेडियर, मेजर जनरल, लेफ्टिनेंट जनरल और जनरल रैंक वाले सभी अधिकारी वर्दी बेरेट, रैंक बैज, बेल्ट बकल और जूते का डिज़ाइन पहनेंगे।

भारतीय सेना ने मंगलवार को नई वर्दी की तस्वीरें जारी कीं, जिसे ब्रिगेडियर या उससे ऊपर रैंक वाले सभी अधिकारी पहनेंगे, चाहे उनका मूल कैडर और पद कुछ भी हो।

सेना के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हाल ही में समाप्त हुए सेना कमांडरों के सम्मेलन में गहन बहस और सभी पक्षों के साथ व्यापक बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया। उन्होंने आगे कहा, इससे भारतीय सेना की एक न्यायपूर्ण और समतावादी संगठन के रूप में प्रतिष्ठा मजबूत होगी।

सेना की पसंद 1 अगस्त से नया लुक लागू करना है। इसके अनुसार, ब्रिगेडियर, मेजर जनरल, लेफ्टिनेंट जनरल और जनरल रैंक रखने वाले सभी अधिकारियों को एक ही रंग की बेरी, रैंक के समान बैज, एक समान बेल्ट बक्कल, एक समान जूता पैटर्न पहनना आवश्यक है और इनका उपयोग बंद कर देना चाहिए। कंधे की डोरी.

वे ऐसी कोई पहचान नहीं पहनेंगे जो उन्हें किसी विशेष रेजिमेंट या कोर से जोड़ती हो, जैसा कि वे वर्तमान में पहनते हैं। “विशेष बल,” “अरुणाचल स्काउट्स,” या “डोगरा स्काउट्स” पढ़ने वाले शोल्डर फ्लैश का अब कोई उपयोग नहीं होगा।

मान अमन सिंह छीना ने दावा किया कि भारतीय सेना इस विकल्प के साथ उस अभ्यास पर लौट रही है जो चालीस साल पहले इस्तेमाल किया गया था।

Related Articles

Back to top button