देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा रक्षाबंधन का पर्व, यूपी रहा कुछ खास।

उत्तर प्रदेश: आज देशभर में रक्षा बंधन का पर्व मनाया जा रहा है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है। आज से कल तक महिलाएं फ्री में बस से यात्रा कर सकेंगी।

48 घंटे की फ्री बस सेवा की शुरुआत हो चुकी है। रोडवेज के माध्यम से माताएं-बहनें कल रात 12:00 तक फ्री में यात्रा कर सकती हैं।राखी बांधने जा रही बहनों को परिवहन का ये गिफ्ट खूब भा रहा है।वह सरकार के इस फैसले से बेहद खुश हैं।भाई-बहन के बीच प्रेम व समर्पण का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व आज देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है, बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांध कर लंबी आयु की कामना कर रही हैं, लोगों का आवागमन भी बड़े स्तर पर हो रहा है।

जिसको देखते हुए सरकार ने 347 अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है, जिससे लोगों को सहूलियत मिल सके, साथ ही सीएम योगी ने भी परिवहन निगम की सभी बसों में सवारी करने वाली सभी महिलाओं को किसी भी प्रकार का कोई किराया नहीं देना होगा।
बता दें कि रक्षाबंधन भाई-बहन के स्नेह का पर्व है, ये पवित्र त्योहार सावन माह शुक्ल की पूर्णिमा को मनाया जाता है, भद्राकाल के कारण यह पर्व 30 अगस्त को ना मनाए जाने के कारण 31 अगस्त को मनाया जा रहा है।

नक्षत्रों की स्थिति और ज्योतिषीय गणनाएं एक ऐसे शुभ मुहूर्त को इंगित करती हैं, जिसमें राखी बांधना दीर्घायु, सुख, समृद्धि और संपदा को देने वाला है।

Related Articles

Back to top button