मथुरा: संदिग्ध परिस्थितियों में सिपाही की मौत

फांसी के फंदे पर झूलता मिला सिपाही का शव

body of the soldier मथुरा / नौहझील। थाने से ड्यूटी कर लौटे सिपाही का शव गुरुवार सुबह को किराए के मकान में कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला। घटना की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और घटनास्थल पर लोगों का हुजूम इकट्ठा हो गया। तरह-तरह की चर्चाएं लोगों के द्वारा की जाने लगी|

जानकारी के अनुसार जनपद मेरठ के थाना बहमूसा क्षेत्र के गांव बराबली निवासी आशीष (25) पुत्र रविन्द्र सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर 2020, में भर्ती हुआ था। ट्रेनिंग के बाद 28/05/2021 से ही सिपाही की तैनाती मथुरा जनपद के थाना नौहझील में थी। वह नौहझील कस्बे के मोहल्ला रेतिया बाजार निवासी विपिन पाठक के मकान में साथी सिपाही रोहित धनगड़ के साथ किराए के मकान में रह रहा था। पास ही थाने पर तैनात अन्य सिपाही भी किराए का कमरा लेकर रहते हैं।

body of the soldier

आशीष बुधवार की शाम थाने ड्यूटी कर कमरे में लोटा था। साथी सिपाही रोहित की रात में ड्यूटी लगी थी। जब साथी सिपाही रोहित गुरुवार रात लगभग 3 बजे कमरे पर पहुंचा तो आबाज देने पर गेट नही खोला जब सिपाही रोहित ने खिड़की से कमरे में देखा तो अंदर छत के फंखे पर आशीष रस्सी से बने फंदे पर लटक रहा था। जो देखकर रोहित के पैरों तले जमीन खिसक गई और उसने आनन-फानन में जानकारी इलाका पुलिस को दी। कुछ देर में कोतवाल प्रदीप कुमार व सीओ नीलेश मिश्रा मौके पर पहुंचे।और सिपाही के आत्महत्या करने की सूचना अपने आला अधिकारियों के साथ-साथ सिपाही के परिजनों को दी गई।

फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस पर रखवा दिया है। फोरेंसिक टीम ने जांच की, मौके की वीडियोग्राफी भी की गई। घटना की सूचना जब मथुरा में बैठे पुलिस के आला अधिकारियों को लगी तो अधिकारियों ने भी घटनास्थल की तरफ दौड़ लगा दी सीओ मांट से लेकर एसपी देहात श्रीश चंद्र ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया और जांच-पड़ताल में लगे रहे|

यह भी पढ़े : मणिपुर मे भूस्खलन में दबा आर्मी कैंप, 55 जवान मिट्टी में दबे, अब तक 6 शव बरामद

एसपी देहात ने बताया कि आत्महत्या करने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आत्महत्या के कारणों के पता चल सकेगा।  सिपाही के आत्महत्या किए जाने की चर्चा पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और घटनास्थल पर लोगों का हुजूम उमड़ गया। अगर प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो सिपाही के शरीर पर कुछ चोट के निशान मिलने की बात कही जा रही है। लेकिन पुलिस इस बात को सिरे से खारिज कर रही है। अब देखना यह होगा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या कारण आते है और मामला खुलेगा फिलहाल इस घटना को संदिग्ध माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button