सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल गिरफ्तार, करोड़ों की ठगी का मामला

बॉलीवुड फिल्म ‘मद्रास कैफे’ में काम कर चुकीं एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल मुश्किल में बढ़ती जा रही हैं। उन्हें दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा(ईओडब्लू) ने गिरफ्तार कर लिया है। लीना पॉल, 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किए गए सुकेश चंदशेखर की पत्नी हैं। दिल्ली पुलिस ने मकोका एक्ट में लीना की गिरफ़्तारी की है। ईओडब्लू ने मकोका के तहत आरोपी सुकेश और उसके सहयोगियों पर केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना अभी केस में और भी गिरफ़्तारी होगी। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) द्वारा भी इस मामले की जांच की जा रही है।

जेल के अंदर से ही कर रहा था ठगी

दरअसल एआईएडीएमके का चुनाव चिन्ह दिलवाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए सुकेश चंद्रशेखर ने जेल के अंदर रहकर ही रेलिगेयर कंपनी के प्रमोटर मलविंदर और शिविंदर सिंह की पत्नियों के साथ उनके पतियों को जेल से जमानत पर बाहर निकलवाने के नाम पर करोड़ो रुपये की ठगी की है। इसमें सुकेश की पत्नी समेत जेल और बैंक के कुछ कर्मचारियों को भी आरोपी पाया गया है और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया।

हॉन्ग कॉन्ग के अकाउंट में जमा हुए पैसे

शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति के बाद मलविंदर की पत्नी जापना सिंह ने भी ईओडब्लू में एक शिकायत दी, जिसमें उन्होंने बताया कि ठगों ने उनसे उनके पति को जमानत दिलवाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ऐंठ लिए हैं। अपनी शिकायत में जापना सिंह ने बताया कि फोन करने वाले ने खुद को बड़ा सरकारी अधिकारी बताया और मलविंदर सिंह को जमानत पर जेल से बाहर निकालने में मदद करने के नाम पर भारी रकम ऐंठ ली। जांच अधिकारियों की मानें तो ठगों ने हॉन्ग कॉन्ग के एक बैंक अकाउंट में रकम जमा करने के लिए कहा था

फोन करने वाले ने यह रकम उनके पतियों को जेल से बाहर जमानत पर निकालने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद जापना सिंह ने 3.5 करोड़ रुपए उस बैंक अकाउंट में जमा भी करवा दिए थे। जबकि इससे पहले ठीक इसी तरह मलविंदर के भाई शिविंदर की पत्नी के पास भी सुकेश चंद्रशेखर ने इसी तरह फोन किया और जमानत दिलवाने के नाम पर 200 करोड़ रुपये वसूल लिए थे।

पति के रुपयों पर कर रही थी ऐश

हाल ही में जब इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने सुकेश के चेन्नई स्ठित बंगले में रेड मारी तो उस दौरान 16 कीमती गाड़ियां समेत टॉप इंटरनेशनल ब्रैंड्स के महेंगे फैशनेबल कपड़े भी मिले थे,ख्जिनकी कीमत करोड़ों में है। ईडी ने अपनी तहकीकात में पाया कि सुकेश की वाइफ और एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल अपने पति के बेईमानी से मिले हुए रुपयों से ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जी रही थीं। इसके बाद पुलिस ने उससे भी पूछताछ की और सुकेश द्वारा की जाने वाली ठगी को लेकर सघन पूछताछ की। करीब दो राउंड की पूछाताछ के बाद आखिरकार लीना को दिल्ली पुलिस की ईओडब्लू ने गिरफ्तार कर लिया।

सिंह बंधुओं की पत्नियों ने दर्ज कराई एफआईआर

दिल्ली पुलिस की ईओडब्लू ने सिंह बंधुओं की पत्नियों की शिकायत पर दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं। जापना की शिकायत पर दर्ज एफआईआर के मुताबिक ठगी करने वालों ने उन्हें हॉन्ग कॉन्ग की एक कंपनी को पेमेंट करने को कहा। ठगों ने कहा था कि यह अकाउंट पार्टी से संबंधित है। इस मामले में और भी कई खुलासे होने बाकी हैं और कुछ और लोगों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। लीना पॉल मारिया के प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो उनकी पैदाइश केरल की है। वह जॉन एब्राहिम की फिल्म मद्रास कैफे में नजर आई थीं। इसके अलावा वे बिरयानी, हसबेंड इन गोवा और कोबरा जैसी फिल्म में नजर आ चुकी हैं

Related Articles

Back to top button