वीर सावरकर को भारत रत्न देने के संकल्प पर भड़के सुधींद्र कुलकर्णी

0
44

महारष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के संकल्प पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की बात ने राजनीति गरमा दी है। इसपर पक्ष और विपक्ष के कई नेताओं के बाद अब राजनीतिक विचारक सुधींद्र कुलकर्णी की तरफ से एक बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि सावरकर भारत रत्न पाने के हकदार नहीं है।

राजनीतिक विचारक सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि सावरकर को हिंदुत्व रत्न कहा जा सकता है, लेकिन वह भारत रत्न पाने के हकदार नहीं है। वह एक देशभक्त थे, लेकिन एक आंशिक देशभक्त थे। मुस्लिमों से दुश्मनी रखने वाला एक सच्चा भारतीय नहीं हो सकता। बता दें कि इनसे पहले कांग्रेस नेता मनीष तिवारी और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस मुद्दे पर बयान दे चुके हैं।

संकल्प पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का वादा किया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र सरकार से ये मांग करेगी कि वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाए। इसके बाद से ही विपक्ष बीजेपी पर निशाना साध रहा है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान और 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here