अग्निवीर परीक्षा में फेल होने के बाद, छात्र ने किया सुसाइड…

नोएडा –हाल ही में जब बीजेपी सरकार ने अग्निवीर योजना में शुरू की थी जिसमें युवाओं को नौकरी दी जाएगी
अग्निपथ स्कीम भारत सरकार द्वारा सेना में 4 साल के लिए बहाली हेतु लाई गई ।एक महत्वाकांक्षी योजना मानी जा रही है। लेकिन यह महत्वाकांक्षी योजना ने एक छात्र की जान ले ली ।नोएडा के दीपू नाम के छात्र ने जब अग्निवीर की परीक्षा दी और वह असफल हो गया तो उसने फांसी लगाकर जान दे दी।

यही नहीं दीपू ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट पर लिखा है कि भाई मैं फौजी नहीं बन पाया लेकिन तुम जरूर बनना और माता-पिता का ख्याल रखना। । ये हैरान कर देने वाला मामला नोएडा का है। सूत्रों के मुताबिक, अलीगढ़ के रहने वाले हरि सिंह परिवार के साथ नोएडा में रहते हैं।

उनका बेटा दीपू परिवार का सहारा बनने की चाहत में सेना में भर्ती होना चाहता था।बताया जा रहा है कि वह कई सालों से सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था। दीपू ने अग्निवीर भर्ती की परीक्षा दी थी मगर वह परीक्षा में फेल हो गया।बताया जा रहा है कि परीक्षा पास न कर पाने के बाद से वह परेशान था और उदास रहने लगा था।

नोएडा पुलिस की मीडिया सेल ने जानकारी देते हुए छात्र ने फांसी लगाकर सुसाइड की सूचना मिली थी।मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button