ज्ञानवापी जाने से रोका, तो अविमुक्तेश्वरानंद ने शुरु किया अनशन, त्यागा अन्न-जल

ज्ञानवापी के शिवलिंग की उन्हें पूजा करने दिया जाए

लखनऊ: अविमुक्तेश्वरानंद को ज्ञानवापी जाने से रोकने के लिए उनके केदारघाट स्थित मठ को पुलिस ने घेर लिया है। अविमुक्तेश्वरानंद का आरोप है कि मठ आने वालों को भी रात से ही नहीं आने दिया जा रहा। नाराज अविमुक्तेश्वरानंद पूजा होने तक अन्न जल त्याग कर अपने मठ के गेट पर अनशन पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा कि या तो ज्ञानवापी के शिवलिंग की उन्हें पूजा करने दिया जाए, या फिर प्रशासन पूजा पाठ कर उन्हें अवगत कराए।

जब तक पूजा नहीं कर लेते भोजन नहीं कर सकते- Today News

बता दे कि अविमुक्तेश्वरानंद का कहना है कि एक बार कोई पूजा के लिए निकल जाता है तो बिना पूजा किये भोजन नहीं करता है। हम भी पूजा के लिए निकल चुके थे। अब जब तक पूजा नहीं कर लेते भोजन नहीं कर सकते हैं। अब मठ में वापस भी नहीं जा सकते हैं। इसलिए पूजा की इजाजत मिलने तक गेट पर ही बैठेंगे।

जलाभिषेक कर पूजन करने की घोषणा की थी

आपको बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद के वुजूखाने में मिली आकृति को आदि विश्वेश्वर शिवलिंग मानते हुए स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने चार जून को वहां जलाभिषेक कर पूजन करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि उनके साथ 71 भक्तों का जत्था होगा।  ज्योतिष एवं द्वारका शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने अपने शिष्य प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द को संदेश भेजा था कि ज्ञानवापी में प्रकट हुए आदि विश्वेश्वर का पूजन शुभ मुहूर्त देखकर अविलंब आरंभ कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें-ज्ञानवापी केस: हिंदू संगठन ने जैन वकीलों को हटाया, केस लिए वापस

ये भी पढ़ें-ज्ञानवापी सर्वे का वीडियो कैसे हुआ लीक? सीबीआई जांच के लिए वादी पक्ष देगी अर्जी

Up NEWS

Political News

Gyanvapi controversy

Related Articles

Back to top button