PNB की खास सुविधा! अब एक ही ATM से निकालें 3 अकाउंट से पैसा, जानें कैसे?

नई दिल्‍ली. देश के सभी बैंक अपने ग्राहकों को एक अकाउंट पर एक ही एटीएम डेबिट कार्ड (ATM/Debit Card) उपलब्‍ध कराते हैं. इसे दूसरे शब्‍दों में समझें तो एक डेबिट कार्ड से एक ही बैंक अकाउंट (Bank Account) लिंक होता है. लेकिन पंजाब नेशनल बैंक (PNB) एक डेबिड कार्ड से तीन बैंक अकाउंट से पैसे निकालने की सुविधा दे रहा है.

जानिए क्या है ये फैसिलिटी?
पीएनबी ने अपने ग्राहकों को ‘एडऑन कार्ड’ और ‘एडऑन अकाउंट’ नाम से दो सुविधाएं दे रहा है. इसमें एडऑन कार्ड फैसिलिटी (Add on Card Facility) के तहत एक बैंक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड (Debit Cards) ले सकते हैं. वहीं एडऑन अकाउंट फैसिलिटी (Add on Account Facility) के तहत एक डेबिट कार्ड से तीन अकाउंट लिंक कराए जा सकते हैं.

1. Add on Card Facility
पीएनबी के मुताबिक, एड ऑन कार्ड फैसिलिटी के तहत ग्राहक अपने बैंक अकाउंट पर अपने लिए जारी होने वाले डेबिट कार्ड के अलावा परिवार के सदस्यों के लिए 2 एडऑन कार्ड ले सकता है. इसमें केवल माता पिता, ​पति/पत्नी या बच्चों को शामिल किया जाएगा. इन सभी कार्ड की मदद से मेन अकाउंट से निकासी की जा सकेगी.

2. Add on Account Facility
एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट लिंक कराने की सुविधा सीमित है. इस सुविधा के तहत कार्ड जारी किए जाने के समय ही एक कार्ड पर तीन बैंक अकाउंट्स लिंक कराए जा सकते हैं. इनमें से एक मेन अकाउंट होगा और दो अन्य अकाउंट होंगे. पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट के मुता‍बिक, इन तीनों अकाउंट्स में से किसी से भी एक डेबिट कार्ड के जरिये ट्रांजेक्शन किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button