सपा ने भाजपा पर बोला हमला, कृषि कानून को लेकर कही ये बात

साफ नहीं इनका दिल, चुनाव बाद फिर लाएंगे 'बिल'

लखनऊ. सपा ने तीन कृषि कानूनों  को वापस लिए जाने की फैसला को लेकर भाजपा पर हमला बोला है. सपा ने  रविवार को कहा कि भाजपा का दिल साफ नहीं है और वह उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद इस संबंध में फिर से विधेयक लाएगी.

‘साफ नहीं इनका दिल, चुनाव बाद फिर लाएंगे बिल

सपा ने अपने इस दावे को जोर  देते हुए  राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और उन्नाव से सांसद और भाजपा नेता साक्षी महाराज के बयानों का हवाला दिया. सपा ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘साफ नहीं इनका दिल, चुनाव बाद फिर लाएंगे बिल (विधेयक).’ पार्टी ने कहा कि मिश्र और साक्षी महाराज ने कहा है कि ‘भाजपा सरकार फिर से विधेयक ला सकती है.’सपा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘किसानों से झूठी माफी मांगने वालों की यह सच्चाई है. किसान 2022 में बदलाव लाएंगे.’ पार्टी ने अपने ट्वीट में कृषि कानून की वापसी को लेकर एक अखबार में छपा मिश्र का एक बयान भी शेयर किया है, जिसमें राजस्थान के राज्यपाल ने कृषि कानून पर कहा है कि यह समय अनुकूल नहीं है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानून इसी वजह से वापस लेने का फैसला किया है. मिश्र ने कहा, ‘अगर आगे जरूरत पड़ी तो किसान विधेयक फ‍िर लाया जाएगा.’

सपा ने इस ट्वीट में साक्षी महराज का भी एक बयान जोड़ा है, जिसमें उन्होंने कहा है, ‘विधेयक तो बनते-बिगड़ते रहते हैं, फिर वापस आ जाएंगे, दोबारा बन जाएंगे, कोई देर नहीं लगती.’ साक्षी महाराज ने उन्नाव में पत्रकारों से कहा था, ‘मैं मोदी जी को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने बड़ा दिल दिखाया और विधेयक के बजाय राष्‍ट्र को चुना. जिनके इरादे गलत थे, जिन्होंने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ और ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए, उन्हें करारा जवाब मिला है.’ उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 और विधेयकों को निरस्त करने की घोषणा के बीच कोई संबंध नहीं है.

Related Articles

Back to top button