भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की लगातार सातवीं जीत: दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हराया

क्लासेन की क्लासिक 81 रन की पारी; सीरीज में 2-0 की बढ़त

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया। जिसमें दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 149 रन का लक्ष्य मिला। इस बीच अफ्रीकी टीम ने 10 गेंद से पहले स्कोर का पीछा करते हुए 4 विकेट से मैच जीत लिया। टेवा ने अब पांच मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से आगे कर दिया है। स्कोर का पीछा करने के दौरान, दक्षिण अफ्रीका के बेहतर हेनरिक क्लासेन ने 46 गेंदों में 81 रनों की मैच जीतने वाली पारी खेली। जबकि भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मैच को जिंदा रखने के लिए 4 विकेट चटकाए.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम फ्लॉप रहा। युजवेंद्र चहल 4 ओवर में 49 रन बनाने वाले सबसे महंगे गेंदबाज रहे। भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। उन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 अहम विकेट लिए।

भुवी ने 4 ओवर में 17 डॉट गेंद फेंकी और सिर्फ 2 चौके खाए।

दूसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने 7 गेंदों में केवल 5 रन बनाए। जब केशव महाराज ने लिया विकेट। पंत ऑफ स्टंप की गेंद पर शॉट के लिए गए और डीप प्वाइंट पर कैच आउट हो गए। पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या कुछ खास नहीं कर पाए और उन्होंने 9 रन बटोरे और पवेलियन बटोर लिया.

उमरान को फिर नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

दूसरे टी20 में भी उमरान मलिक को नहीं मिली मौका पहले मैच में हार के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि दूसरे मैच में उमरान को मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारतीय टीम ने उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया है जो पहले मैच में टीम का हिस्सा थे।

पिच रिपोर्ट -से कटक के पिच गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। खासकर यहां स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहेगा और उन्हें एक टर्न भी मिलेगा। इस मैदान पर युजवेंद्र चहल भारत के आखिरी टी20 मैच में श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट तेज थे। दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने पहले मैच में काफी रन बनाए, लेकिन आज के मैच में उनकी परीक्षा हो सकती है। भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल मैदान पर सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। चहल ने इस मैदान पर 4 विकेट लिए हैं. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या के नाम 3 विकेट हैं।

Related Articles

Back to top button