दिल्ली में कोरोनावायरस मामले बढ़ने से कंटेनमेंट जोन इलाके बढ़े, दिल्ली में अब 1154 संक्रमित

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले जहां जहां ज्यादा मिल रही हैं उन जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा। राजधानी दिल्ली में अब तक 1154 कोरोनावायरस संक्रमित लोग पाए जा चुके हैं। यह घातक वायरस दिल्ली में तेजी से फैल रहा है। ऐसे में दिल्ली कि जाकिर नगर की गली नं. 18 को एक COVID19 ‘कंटेनमेंट जोन’ घोषित किया गया है। कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जाकिर नगर के बाकी हिस्सों को ‘बफर जोन’ घोषित कर दिया गया है। दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1154 और मरने वालों की संख्या 24 है।

साथ ही दिल्ली, बंगाली मार्केट एरिया को भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। ‘अगर किसी का अंदर जाना जरूरी है जैसे डॉक्टर, सफाई कर्मचारी तो उन्हें सेनिटाइज कर भेजा जा रहा है। पंखे के बीच में दवाई है, जैसे पंखा चलता है दवाई का फवारा लोगों पर गिरता है जिससे सेनिटाइजेशन होती है।’ यानी इस इलाके में जरूरी जाने वाले लोगों को सेनीटाइज करके भेजा जा रहा है।

वहीं COVID19 को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने चांदनी महल को भी ‘कंटेनमेंट जोन’ घोषित किया है।

दिल्ली सरकार कोरोनावायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। बावजूद इसके दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। हालांकि दिल्ली में तबलीगी जमात के लोगों के संक्रमित होने की संख्या कहीं ज्यादा है। केजरीवाल सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि अपने अपने घरों में ही रहे। बाहर निकालना इस समय खतरे से खाली नहीं है। वहीं दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस भी तैनात है। यह कोरोना वॉरियर भी अब कोरोनावायरस की चपेट में आने लगे हैं। एम्स में तैनात दिल्ली पुलिस का एक एएसआई भी आज कोरोनावायरस संक्रमित हो चुका है।

Related Articles

Back to top button