स्मिथ और स्टार्क दक्षिण अफ्रीका की नहीं करेंगे यात्रा, भारत में वापसी की हैं उम्मीद

दोनों खिलाड़ी 30 अगस्त से 3 सितंबर तक दक्षिण अफ्रीका में होने वाले तीन टी20 मैचों के साथ-साथ 7 सितंबर से 17 सितंबर तक होने वाले पांच वनडे मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क, दो घायल ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के दौरे से चूक जाएंगे, लेकिन विश्व कप से पहले भारत में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके स्वस्थ होने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला के दौरान हुए कलाई के फ्रैक्चर से उबर रहे हैं, जबकि स्मिथ अपनी बायीं कलाई में टेंडन की बीमारी से जूझ रहे हैं, जिसके कारण वह चार सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भारत के खिलाफ 22 सितंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वापसी करेगी।

एशेज के बाद स्टार्क को “गंभीर दर्द” का अनुभव हुआ, जब उन्हें कंधे में भी चोट लगी। मार्च में भारत पर ऑस्ट्रेलिया की 2-1 वनडे सीरीज़ की जीत में स्टार्क एक प्रमुख खिलाड़ी थे। ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने शुक्रवार को कहा कि एशेज श्रृंखला और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद समिति पर काम का बड़ा बोझ था। बेली ने कहा, “हम विश्व कप की तैयारी में रूढ़िवादी दृष्टिकोण अपना रहे हैं।”

विश्व कप (5 अक्टूबर से शुरू होना) इसलिए यह निर्णय लिया गया कि स्मिथ और मार्श के लिए भारत में समूह में शामिल होना सबसे अच्छा होगा, जब तक हम उम्मीद करते हैं कि वे पूरी तरह से फिट और उपलब्ध होंगे। बेली ने कहा, सलाह के मुताबिक, भारतीय वनडे सीरीज के साथ-साथ विश्व कप अभ्यास मैच के लिए भी। मिचेल मार्श, जिन्हें पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का टी20ई कप्तान चुना गया था, कमिंस के स्थान पर पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

22, 24 और 27 सितंबर को मोहाली, इंदौर और राजकोट भारत के खिलाफ तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेंगे।

Related Articles

Back to top button