शुबमन गिल ने अब तक की अपनी सर्वोच्च T20I रैंकिंग हासिल की

भारत के दो बल्लेबाज़ शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल ICC T20I स्टैंडिंग में अपना दबदबा बनाए हुए हैं, गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने लंबी छलांग लगाई है.

भारतीय बल्लेबाज शुबमन गिल का कैरेबियाई द्वीप दौरा निराशाजनक रहा, लेकिन फ्लोरिडा के लॉडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनके अर्धशतक ने उन्हें आईसीसी पुरुष टी-20 खिलाड़ी रैंकिंग में अपने करियर के सर्वोच्च 25वें स्थान पर पहुंचने में मदद की। फरवरी में अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का सर्वोच्च T20I स्कोर – अपराजित 126 रन – दर्ज करने के बाद, गिल का इस आयोजन में पिछला सर्वश्रेष्ठ 30 वां स्थान था।

गिल के सलामी जोड़ीदार यशस्वी जयसवाल, जिनके साथ उन्होंने चौथे गेम में 165 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्लेबाज, जिन्होंने तीसरे गेम में अपनी श्रृंखला की शुरुआत की, चौथे टी20ई में अपने प्रदर्शन के बाद एक हजार से अधिक स्थान की बढ़त के साथ 88वें स्थान पर पहुंच गए, जिससे उन्हें 51 गेंदों में नाबाद 84 रन की पारी के साथ प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान मिला।

इसके विपरीत, उसी स्थान पर खेले गए श्रृंखला-निर्णायक टी20ई में न तो जयसवाल और न ही गिल भारत को मजबूत शुरुआत दिलाने में सक्षम थे। यह भारत के लिए एक सम्मानजनक टी20 स्कोर तक पहुंचने में विफलता का एक महत्वपूर्ण कारण बन गया। वेस्टइंडीज ने मेहमान टीम के 165/9 के स्कोर को दो ओवर और आठ विकेट शेष रहते हासिल कर सीरीज जीत ली।

भारत के बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव चौथे गेम में दो विकेट लेने के बाद 23 स्थान ऊपर चढ़कर 28वें स्थान पर पहुंच गए।

Related Articles

Back to top button