बाला साहब की पुण्यतिथि, श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस और एनसीपी के नेता

शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की 7वीं पुण्यतिथि पर हजारों शिवसैनिको ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीँ, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने भी मुंबई के शिवाजी पार्क में बाला साहेब को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ ही इस बार कांग्रेस और एनसीपी के नेता भी बाला साहेब को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। दिलचस्प है कि इस बार मुस्लिम समुदाय के लोग भी बाला साहेब को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

बालासाहेब की 7वी पुण्यतिथि पर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग अजमेर शरीफ मजार से चादर लेकर बालासाहेब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ये चादर बाला साहेब की स्मृति स्थल पर चढ़ाई। वहीँ शिवसेना नेता संजय राउत ने भी बाला साहेब को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। श्रद्धांजलि देने के बाद संजय ने कहा कि बाला साहेब ने देश को हिन्दुत्व का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि बाला साहेब को दिया गया वचन जल्द ही पूरा होगा। इसके लिए शिवसैनिक कुछ भी करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही शिवसेना का सीएम बनेगा।

बीजेपी-कांग्रेस ने भी दी श्रद्धांजलि

शिवसेना की पुरानी साथी बीजेपी की नेता पंकजा मुंडे भी बाला साहेब को अपनी श्रद्धा सुमन देने पहुंची। उन्होंने कहा कि वे सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं और शिवसैनिकों के साथ बाला साहेब को अपना सम्मान पेश करती हैं। पकंजा मुंडे ने कहा कि उन्हें आज बाला साहेब के निर्देशों की कमी खलती है।

वहीँ एनसीपी के सीनियर नेता छगन भुजबल भी बाला साहेब को श्रद्धांजलि देने शिवाजी पार्क पहुंचे। उन्होंने कहा कि वे 25 साल से बाला साहेब के साथ रहे हैं। बाला साहेब के साथ उनकी बहुत सारी यादें जुड़ी हैं। उन्होंने कहा कि वे शिवसेना के कई संघर्षों में शामिल रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि दोनों दलों के बीच जो बातचीत हुई है उसे जल्द पूरा किया जाए और बाला साहेब को दिया गया वचन पूरा हो। सीएम पद पर उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि दोनों दल जल्द ही कामयाब होंगे। उनके अलावा कांग्रेस नेता भाई जगताप ने भी बाला साहेब को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी ट्वीट कर बालासाहेब को श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

Back to top button