हुनर हाट में चाय की चुस्कियों का आनंद लिया शिवराज और नकवी ने

भोपाल,  ‘वोकल फाॅर लोकल’ के तहत स्थानीय उत्पादों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित ‘हुनर हाट’ की शुरूआत के मौके पर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ‘तंदूरी चाय’ का लुत्फ उठाया।

ऐतिहासिक लाल परेड मैदान पर आयोजित हुनर हाट की शुरूआत के मौके पर चौहान, नकवी और राज्य के सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने तंदूरी चाय की चुस्कियां लीं। चौहान ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा है ‘चाय तो मैंने बहुत पी हैं, लेकिन आज भोपाल में हुनर हाट में तंदूरी चाय पहली बार पी। इसका मजा भी कुछ अलग ही है। आप सब भी आकर इसका लुत्फ उठाएं।’ उन्होंने इसका एक आकर्षक फोटो भी ट्वीट पोस्ट किया है।

ये भी पढ़ें-संभल में भांग की पकौड़ी खाने और शराब पीने से कई की मौत , बीमार

दस दिवसीय हुनर हाट की शुरूआत के मौके पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि देश प्रदेश के स्थानीय शिल्पकारों और कारीगरों द्वारा निर्मित वस्तुएं देश और विश्व में बिक सकें, इसके लिए उनकी सरकार पूरा प्रयास करेगी। उन्होंने इस तरह के आयोजन के लिए  नकवी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि ये आयोजन प्रतिवर्ष होने चाहिए और अलग अलग शहरों में आयोजित किए जाने चाहिए।
नकवी ने भी अपने संबोधन में हुनर हाट के आयोजन के उद्देश्यों से अवगत कराया और मुख्यमंत्री  चौहान के प्रति सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया। हुनर हाट में देश के विभिन्न हिस्सों के शिल्पकार अपने उत्पाद प्रदर्शित कर रहे हैं। यहां पर इन उत्पादों को विक्रय के लिए रखा गया है।

Related Articles

Back to top button