शिवपाल यादव बोले भारतीय जनता पार्टी का चरित्र धर्मनिरपेक्ष नहीं है…

उत्तर प्रदेश –समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने भ्रष्टाचार के अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आज किसी भी कार्यालय में पैसे के बिना कोई काम नहीं होता है।वर्तमान सरकार ने लोकतंत्र की हत्या कर दी है।विपक्ष के नेताओं पर बिना वजह झूठे मुकदमे लिखने का आरोप लगाया गया।

इसके साथ ही विपक्ष की आवाज़ दबाने के लिए शासन प्रशासन का भरपूर इस्तेमाल किया जाएगा।उन्होंने कहा कि अब तक विपक्ष का इस तरह से उत्पीड़न नहीं हुआ है। बदले की भावना से सरकार कार्यवाई कर रही है, जो लोकतंत्र के लिए खतरा है। शिवपाल यादव ने आरोप लगाया कि सरकार माफियाओं के नाम पर सपा नेताओं के परिवार और रिश्तेदारों को भी निशाना बना रही है।

यहां कार्यक्रम हमारा आरपी यादव से जेल में मिलाई करने का था और जो भी बंद थे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जो इस केस में फंसाए गए हैं उन से मिलाई करना था हमने 2 दिन पहले डीएम को पत्र लिखा था हम मिलाई करेंगे लेकिन कल पता चला आप लोगों के माध्यम से जबकि मैंने डीएम को जेल अधीक्षक को भी पत्र लिखा था उनकी तरफ से मुझे कोई जवाब नहीं दिया गया।

और पता चला कल दोपहर के बाद आरपी यादव को यहां से सुल्तानपुर जेल ट्रांसफर कर दिया गया देखिए सीधा-सीधा यह प्रजातंत्र सीधा-सीधा जबकि जनप्रतिनिधियों को विधायक एमपी सबको अधिकार है यह कभी भी मिल सकते हैं और झूठे केसों में समाजवादी पार्टी के लोगों को लगातार हमारे पास भी एक सूची है आरपी यादव के अलावा सोनू और भी लोग हैं।

कई लोगों को उस केस में फंसा दिया गया है सीधे-सीधे समाजवादी पार्टी के लोगों को फसाया जा रहा है और हत्या कैसे हुई यह जांच का सवाल है किसने मारा कैसे मारा है यह भी तो सवाल है इसकी जांच करनी चाहिए जांच में अगर सही में किसी ने मारा है उसे जेल भेज दो अदालत सजा देगी उसको बिना जांच किए हुए जेल भेजा गया इस पूरे प्रदेश में जिस तरीके से थानों में तहसीलों में थानों में कितने लोग पैसे ले लेकर क्या हाल हो रहा है यह पता है आपको आप भी एक तरह से लोकतंत्र में आप भी चौथे स्तंभ हो हम लोग जो हैं वह हैं आप भी हो आप लोगों को भी सही स्थिति की जानकारी हो।

समाजवादी पार्टी जहां पर भी इस तरीके के झूठे केस में फसाया जा रहा है उत्पीड़न किया जा रहा है और अधिकारी इस तरीके से काम कर रहे हैं अधिकारी भी निरंकुश हो गए हैं रिस्पेक्ट ना करके झूठे मामले में फंसा रहे हैं उनको भी निष्पक्ष जांच करनी चाहिए लेकिन इस तरीके से करेंगे फिर तो कोई मतलब नहीं रहेगा प्रजातंत्र का जैसा चाहो जिस की सरकार आएगी क्या यही सरकार हमेशा बनी रहेगी यह सरकार नहीं रहेगी अगर गलत परंपराएं बनेंगे तो फिर लोकतंत्र नहीं बचेगा अगर लोकतंत्र को बचाना है संविधान को बचाना है संविधान के अनुसार यदि काम करना है तो सबको निष्पक्ष होकर काम करना होगा।

देखिए हम लोग धर्मनिरपेक्ष देश में रहते हैं समाजवादी में जो कोई भी है सभी धर्मनिरपेक्ष है हम लोग समाजवादी हैं आप कहां से यह सवाल पूछ लिए समाजवादियों से समाजवादियों का यह चरित्र नहीं है यह भारतीय जनता पार्टी का चरित्र है क्या आपने कई भारतीय जनता पार्टी से यह सवाल किया है करना चाहिए आपको और हमारी पार्टी में सभी हैं सभी को रखेंगे।

शूद्र क्यों कहना पड़ा अगर कहीं पर पूजा स्थल पर या धार्मिक स्थल पर पूजा करने जाते हैं तो क्या काले झंडा दिखाने के लिए काले झंडे दिखाए जाते हैं अगर काले झंडे दिखाएंगे तो क्या समाजवादियों का त्याग पता नहीं है अगर समाजवादी पार्टी के लोग काले झंडे दिखाएंगे तो यह मंत्री लोग कहीं नहीं घुस पाएंगे ऐसी परंपरा ना डालिए आपका भी इसमें सहयोग होना चाहिए आप भी विपक्ष के के तरह हैं हम लोग संगठन में इसलिए बने हैं। हम भी संगठन में हैं और हमारा सीधा मिशन है।

अपने समाजवादी पार्टी के संगठन को मजबूत करना और हम लोगों को सत्ता में रहना है लोकसभा चुनाव में हम 80 सीटों पर लड़ आएंगे बाकी आप जितनी चाहो इतनी जीत जाएंगे जो भारतीय जनता पार्टी सरकार ना बना पाए हम लोग मिलकर के सरकार बना देंगे 9 साल में कितना m.u. हुआ है इन्वेस्टमेंट पहले तो उनका खुलासा करें कितना इन्वेस्ट लाए और इस तरीके से और जिस तरीके से यह इन्वेस्ट होते रहेंगे यह करेंगे कुछ नहीं भारतीय जनता पार्टी हम पूछना चाहते हैं।

पिछले जितने भी बजट हुए हैं भारतीय जनता पार्टी के लोगों से कितना इन्होंने खर्च किया और मैं बताना चाहता हूं जितना यह खर्च करते हैं बजट पूरे प्रदेश का उतना हम और अखिलेश मिलकर एक जिले में खर्च कर के दिखा देते  थे।

Related Articles

Back to top button