भतीजे अखिलेश से नहीं बनी बात तो शिवपाल ने फूंका बिगुल, मथुरा से सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा शुरू

मथुरा. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने मंगलवार को मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में पूजा पाठ कर सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा शुरू कर 2022 का चुनावी शंखनाद कर दिया. भतीजे अखिलेश यादव से विलय और गठबंधन को लेकर बात नहीं बनने के बाद शिवपाल यादव ने सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा निकालने का ऐलान किया था. यह यात्रा मथुरा से शुरू होकर सात चरणों में रायबरेली में खत्म होगी. इस यात्रा के जरिए शिवपाल सभी जिलों का चुनावी दौरा करेंगे. यात्रा को लेकर मथुरा पहुंचे शिवपाल यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां माफिया और गुंडों का राज है.

सरकार विकास करने में पूरी तरह फेल्योर है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नेता जी यानी मुलायम सिंह यादव का आर्शीवाद हमेशा उनपर रहा है और रहेगा. प्रसपा सुप्रीमो शिवपाल यादव ने कहा कि यह सत्ता परिवर्तन के लिए रथ यात्रा है और सत्ता परिवर्तन होकर रहेगी. शिवपाल यादव ने आगे कहा कि यह सरकार किसानों पर अत्याचार करने में लगी है. उन्होंने कहा कि यह रथ यात्रा राजनीतिक इतिहास में मील का पत्थर साबित होने वाला है.

बताते चलें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कानपुर से ‘समाजवादी विजय यात्रा’ की शुरुआत कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इटावा, मैनपुरी, फिरोज़ाबाद, आगरा, बदायूं और औरैया जैसे जिलों में शिवपाल यादव का अब भी राजनैतिक दबदबा बना हुआ है. अगर समाजवादी पार्टी ने उनसे गठबंधन नहीं किया तो फिर अखिलेश को नुकसान हो सकता है. बता दें कि पिछले दिनों शिवपाल यादव ने कहा था कि 11 अक्टूबर तक अखिलेश यादव से गठबंधन और विलय पर बात नहीं बनी, तो वे अलग चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा था कि मैं गठबंधन को लेकर प्रयत्न कर रहा हूं. फाइनल फैसला उधर से ही लेना है.

Related Articles

Back to top button