स्कूल परिसर पुलिसकर्मी ने चलाई अंधाधुन गोलियां, 1 की मौत, 5 घायल

एक क्रूर घटना में, पाकिस्तान में एक निजी स्कूल (एक मिशनरी पब्लिक स्कूल) के गेट पर एक पुलिस वाले की गोली लगने से एक नौ वर्षीय छात्रा की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यह घटना मंगलवार को खैबर पख्तूनख्वा में हुई जब ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने स्वात पब्लिक स्कूल संगोता के मुख्य द्वार के पास स्कूल की पार्किंग में बच्चों पर गोली चला दी. बाद में, पुलिस सूत्रों ने कहा कि छात्रों पर गोली चलाने वाला सिपाही मानसिक रूप से परेशान है।

घायल छात्र खतरे से बाहर

मिशनरी पब्लिक स्कूल खैबर पख्तूनख्वा के मैंगलोर में पुलिस स्टेशन के अंदर स्थित है। घायलों को पास के सैदु शरीफ अस्पताल ले जाया गया, फिलहाल घायल छात्र खतरे से बाहर हैं।

घटना के तुरंत बाद, सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया और उसका हथियार जब्त कर लिया गया। बाद में उसने स्वीकार किया कि उसने पुलिस वैन पर गलती से फायरिंग शुरू कर दी थी। जांच चल रही है

खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस महानिरीक्षक अख्तर हयात खान गंडापुर ने घटना का संज्ञान लिया है और सख्त निर्देश जारी किए हैं। क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी मलकंद प्रमंडल नासिर महमूद सत्ती, जिला पुलिस अधिकारी स्वात शफीउल्लाह खान गंडापुर और उपायुक्त स्वात इरफानुल्ला वजीर ने अस्पताल का दौरा किया और घायल स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

स्वात पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि जांच टीम आरोपी कांस्टेबल से पूछताछ कर रही है और न्याय के सभी मानदंडों को पूरा किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button