संजय राउत ने महिलाओं पर की अभद्र टिप्पणी, दीप्ती रावत ने दर्ज कराई FIR

राज्य सभा सांसद संजय राउत पर महिलाओं से गलत व्यवहार करने दर्ज हुआ मुकदमा

लखनऊ: भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ती रावत ने राज्य सभा सांसद संजय राउत पर महिलाओं के लिए अभद्र टिप्पणी करने पर मुकदमा दर्ज किया है। शिवसेना पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय राउत के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महिला मोर्चा की महामंत्री दीप्ती रावत भारद्वाज ने 09 दिसम्बर को संजय राउत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर 12 दिसंबर 2021 को एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दरअसल 09 दिसंबर को संजय राउत का इंटरव्यू कई बड़े चैनलों पर टेलीकास्ट हुआ था.

संजय राउत ने महिलाओं के लिए अपशब्दों का किया इस्तेमाल

वहीँ उन्होंने अपने इंटरव्यू में भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इसी मामले को लेकर 09 दिसम्बर को दीप्ती रावत भारद्वाज ने दिल्ली के मंडावली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। अब इस मामले पर धारा 500 और 509 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। संजय राउत के ऊपर मुकदमा स्त्री समाज को अपमानित करने और स्त्री के लिए सामाजिक रूप में अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज करने का आधार यह भी माना गया है कि राउत ने न केवल बीजेपी के कार्यकर्ताओं बल्कि कार्यकर्ताओं में शामिल महिलाओं के लिए भी गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है।

दीप्ती रावत ने संजय राउत से की इस्तीफे की मांग

संजय राउत जैसे सवैंधानिक पद पर बैठे लोग जिनकी जिम्मेदारी समाज के प्रति किसी भी आम व्यक्ति से बढ़कर होती है, ऐसे गैरजिम्मेदार और असभ्य व्यक्ति से सम्पूर्ण देश की महिलाएं एवं भाजपा महिला मोर्चा इस्तीफ़े की मांग रही हैं। इसके साथ ही दीप्ती रावत भारद्वाज ने अपने टि्वटर हैंडल से संजय राउत से माफी मांगने और इस्तीफे की मांग भी की थी। हालांकि दीप्ति के कहने पर भी राज्यसभा सांसद संजय राउत ने अपने अपशब्दों के लिए माफी भी नहीं मांगी है। पुलिस ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है दीप्ती रावत भारद्वाज ने शिकायत दर्ज कराते वक्त टीवी चैनल की उन क्लिपिंग्स को भी पुलिस को सौंपा है। जिसमें उन्होंने अपशब्दों का इस्तेमाल किया है।

Related Articles

Back to top button