कोरोना वायरस के मद्देनज़र अखिलेश यादव के निर्देशानुसार यूपी के ज़रूरतमंदो की मदद के लिए आगे बढे समाजवादी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन से प्रभावित उत्तर प्रदेश के जरूरतमंद लोगों के लिए युद्धस्तर पर एवं बड़े पैमाने पर राहत सामग्री वितरण का कार्य प्रारंभ कर दिया है।

प्रदेश के प्रत्येक जनपद में गांवों, कस्बों व शहरों में पार्टी के कार्यकर्ता सुरक्षित दूरी के नियमों का पूरी तरह पालन करते हुए राहत सामग्री बांट रहे हैं। इसमें राजमार्गों व दो शहरों को जोड़ने वाली सड़कों पर विशेष रूप से राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है क्योंकि लॉकडाउन के बाद किसी दूसरे शहर में फंस गए उत्तर प्रदेश के सैंकड़ों लोग बड़ी संख्या में पैदल ही अपने-अपने गावों-कस्बों की तरफ आ रहे हैं। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पूरी सक्रियता के साथ ऐसे लोगों को खाने की सामग्री व पेयजल मुहैया करवा रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी जिला अध्यक्षों और पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने-अपने जिलों में गरीबों, असहायों और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद उपलब्ध कराएं व कार्यकर्ताओं को भी इस अभियान में शामिल करें। अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना की वजह से उत्पन्न इस मुश्किल घड़ी में समाजवादी पार्टी एक जिम्मेदार राजनीतिक पार्टी होने के नाते अपने सामाजिक दायित्व को पूरी तरह निभा रही है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में पार्टी के कार्यकर्ता और नेता लोगों की हरसंभव मदद करें।

अखिलेश यादव ने कहा है कि इस कठिन समय में सरकार को तत्काल देश के सभी जन-धन खाताधारकों के बैंक एकांउट में सहायता धनराशि ट्रांसफ़र करने का प्रबंध करना चाहिए। साथ ही जो लोग रास्तों पर भटक रहे हैं उनके भोजन-पानी, चिकित्सा और सुरक्षित दूरी बनाए रखते हुए रैन-बसेरों का भी इंतज़ाम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सड़कों पर भटक रहे इन लोगों की समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पूरी मदद कर रहे हैं लेकिन सरकार से अपील है कि गरीब लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था तत्काल करे जिससे वो घास खाने पर मजबूर न हों साथ ही सब्ज़ी जैसी दैनिक उपयोग की चीज़ों पर पुलिस संयम बरते।

Related Articles

Back to top button