रामपुर उपचुनाव की हार पर भड़के अखिलेश यादव, कहीं ये बड़ी बात!

सपा प्रमुख ने कहा, "रामपुर का जो चुनाव है वो चुनाव नहीं हुआ, वहां प्रशासन ने वोट लूट लिया है. पुराने चुनाव आयोग के अगर आप आंकड़े बूथ वार देखेंगे तो पाएंगे कि जहां

उत्तर प्रदेश में रामपुर उपचुनाव (Rampur Bypoll) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) गठबंधन की हार हुई है. दो सीटों पर जीत के बाद भी सपा गठबंधन के लिए सबसे ज्यादा चिंता की बात आजम खान (Azam Khan) के गढ़ में पार्टी की हार है. वहीं बीजेपी (BJP) के आकाश सक्सेना (Akash Saxena) ने इस सीट पर जीत दर्ज की है. अब रामपुर उपचुनाव की हार पर जब अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से सवाल हुआ तो वे भड़क गए.

सपा प्रमुख ने कहा, “रामपुर का जो चुनाव है वो चुनाव नहीं हुआ, वहां प्रशासन ने वोट लूट लिया है. पुराने चुनाव आयोग के अगर आप आंकड़े बूथ वार देखेंगे तो पाएंगे कि जहां जितना वोट पड़ता था, उतना वोट वहां नहीं पड़ा है. इस बार प्रशासन ने पुलिस लगाकर वोट नहीं डालने दिया है. इलेक्शन कमीशन तो इस बात का प्रचार करता था कि ज्यादा से ज्यादा लोग वोट डालें.”हमारे पास इसके वीडियो हैं- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा, “ये लोकतंत्र में कौन सी नई संस्कृति आई है, जिसमें प्रशासन और सरकार मिलकर वोट नहीं डालने दे रहा है. वहीं इलेक्शन कमीशन देख रहा है. अगर यही होगा तो कोई चुनाव नहीं जीतेगा. इसके वीडियो हैं. जिन लोगों की पिटाई हुई, हाथ और पैर तोड़ दिए गए, जिनको घरों से नहीं निकले दिया. इन सबके वीडियो हैं. समय-समय पर हमलोगों ने अपने समाजवादी पार्टी के पेज से इलेक्शन कमीशन को टैग किया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है.”

 

उन्होंने कहा, “ये लोकतंत्र में बड़े दुख की बात है कि इलेक्शन कमीशन एक स्वतंत्र संस्था है. उसको निष्पक्ष रहकर चुनाव को प्रभावित करने वाले लोगों और वोट डालने से रोकने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. हम समाजवादी लोग ऐसे अधिकारियों के खिलाफ लिखकर देंगे. जब भी कार्रवाई होगी, तब अधिकारी और सरकार के बड़े-बड़े लोग उसमें पाए जाएंगे.”

Related Articles

Back to top button