सद्गुरु जग्गी वासुदेव की हुई इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी,वीडियो मैसेज आया सामने।

जग्गी वासुदेव की अचानक बिगड़ी तबीयत मचा हड़कंप।

नई दिल्ली:आध्यात्मिक जगत गुरु और भारतीय विचारक सदगुरु  जग्गी वासुदेव को हाल ही में एक जानलेवा मेडिकल सिचुएशन से गुज़रना पड़ा। वो सिरदर्द से पीड़ित थे जो 15 मार्च तक बेहद गंभीर हो गया।

डॉ विनीत सूरी की सलाह पर सद्गुरु ने तत्काल एमआरआई कराया, जिसमें मस्तिष्क में भारी ब्लीडिंग का पता चला।17 मार्च को सद्गुरु की न्यूरोलॉजिकल स्थिति तेजी से खराब हो गई।उनकी चेतना के स्तर में गिरावट के साथ बार-बार उल्टी के साथ सिरदर्द की स्थिति गंभीर हो गई।

आखिरकार उन्हें एडमिट कर लिया गया। सीटी स्कैन से पता चला कि ब्रेन की सूजन में वृद्धि हुई है और ब्रेन का एक तरफ शिफ्ट होना जीवन के लिए खतरा है।सद्गुरु का इलाज डॉ. विनित सूरी, डॉ. प्रणव कुमार, डॉ. सुधीर त्यागी और डॉ. एस चटर्जी सहित डॉक्टरों की एक टीम ने किया है। सद्गुरु के मस्तिष्क में रक्तस्राव को हटाने के लिए 17 मार्च को एक आपातकालीन ब्रेन सर्जरी की गई।

सर्जरी के बाद सद्गुरु को वेंटिलेटर से हटा दिया गया है।उनके इलाज के दौरान पता चला कि उनके ब्रेन में 3-4 हफ्ते से ब्लीडिंग हो रही थी।इस स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी।

Related Articles

Back to top button